झारखंड: राज्य में चुनावी हलचल तेज, CM हेमंत सोरेन के नेतृत्व में JMM की बैठक आज

सोमवार को झामुमो ने केंद्रीय समिति की बैठक बुलाई है. यह बैठक सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित होगी. जिसमें दल के सभी सांसद, विधायक और प्रमुख नेता भी शामिल होंगे.

New Update
JMM की बैठक आज

JMM की बैठक आज

झारखंड में चुनावी हलचल तेज हो रही है. विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले राज्य की राजनीतिक पार्टियां ताबड़तोड़ मीटिंग कर रही है. सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) ने केंद्रीय समिति की बैठक बुलाई है. यह बैठक सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित होगी. जिसमें दल के सभी सांसद, विधायक और प्रमुख नेता भी शामिल होंगे. आज की यह बैठक रांची के हरमू स्थित सोहराई भवन में आयोजित होगी. बैठक का मुद्दा विधानसभा चुनाव है. हालांकि झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक के एजेंडें को लेकर पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, मगर राजनीतिक सूत्रों की माने तो यह बैठक विधानसभा चुनाव पर ही पूरी तरह केंद्रित है.

झामुमो की बैठक में सदस्यता अभियान, वर्तमान राजनीतिक स्थिति और संगठन की स्थिति पर विस्तार से विचार-विमर्श किया जाएगा. चुनाव की दृष्टि से यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण बताई जा रही है. सीएम हेमंत सोरेन केंद्रीय समिति के सदस्यों के साथ कल्याणकारी योजनाओं और महागठबंधन के बारे में जनता से लिए गए फीडबैक पर भी चर्चा करेंगे. इसके अलावा चुनाव में कितनी और किन सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी यह भी बातचीत हो सकती है.

इंडिया गठबंधन के साथ झामुमो आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी, ऐसे में दोनों ही पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर मंथन आने वाले दिनों में होगा. इधर पिछले दिनों हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर थे, जहां उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की थी. चर्चा है कि इस मीटिंग में सीट शेयरिंग पर काफी हद तक बात बन चुकी है.

jharkhand news Hemant Soren News jharkhand assembly elections JMM meeting