Jharkhand News: चाईबासा में नक्सलियों का IED ब्लास्ट, एक कोबरा जवान घायल, एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया

Jharkhand News: गुरुवार की सुबह चाईबासा में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया, जिसमें एक कोबरा जवान घायल हो गया है. जवान को बेहतर इलाज के लिए चाईबासा से एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है.

New Update
चाईबासा में IED ब्लास्ट

चाईबासा में IED ब्लास्ट

झारखंड में नक्सलियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है. जिस दौरान कई बार जवान नक्सलियों के बिछाए गए बम का शिकार हो जाते हैं. झारखंड के चाईबासा में नक्सलियों ने एक बार फिर से बड़ी घटना को अंजाम देते हुए एक जवान को घायल कर दिया है. गुरुवार की सुबह छोटानागरा थाना क्षेत्र के बालिबा में नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया, जिसमें एक कोबरा जवान घायल हो गया है. जवान को बेहतर इलाज के लिए चाईबासा से एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. जहां फिलहाल जवान की स्थिति स्थिर बताई जा रही है.

आईडी ब्लास्ट में घायल जवान का नाम जितेंद्र दानी बताया जा रहा है. जितेंद्र कोबरा 2009 बटालियन के सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. गुरुवार को सुरक्षा बल के जवान नक्सलियों को ढूंढने के अभियान पर थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता मिस्र बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटू लोहरा, चंदन लोहरा, अमित हंसदा इत्यादि अपने गुट के साथ कोल्हान क्षेत्र में मौजूद है. गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों के एक जवान की संयुक्त टीम जंगल क्षेत्र में सर्च अभियान पर निकली थी. 

सीआरपीएफ, कोबरा, झारखंड जगुआर, झारखंड पुलिस इत्यादि के कई जवान भी छोटानागरा के रास्ते बालिबा जंगल में सर्च ऑपरेशन करने निकले थे. इसी दौरान गुरुवार की सुबह बालिबा गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नक्सली कैंप की तरफ कुच करने के दौरान एक आईडी में ब्लास्ट हो गया. जिसकी चपेट में आने से एसआई जितेंद्र दानी घायल हो गए.

IED blast in Chaibasa jharkhand news