Jharkhand News: JMM के वरिष्ठ नेता लोबिन हेम्ब्रम BJP में शामिल, बाबूलाल मरांडी ने दिलाई सदस्यता

Jharkhand News: शनिवार को JMM के पूर्व वरिष्ठ नेता BJP में शामिल हो गए. भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में लोबिन हेम्ब्रम को बाबूलाल मरांडी ने सदस्यता दिलाई.

New Update
लोबिन हेम्ब्रम BJP में शामिल

लोबिन हेम्ब्रम BJP में शामिल

झारखंड मुक्ति मोर्चा(JMM) के वरिष्ठ नेता लोबिन हेंब्रम ने आज भाजपा की सदस्यता ली. शनिवार को उन्हें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. राज्य के पूर्व सीएम और झामुमो के बड़े नेता चंपई सोरेन ने भी पार्टी छोड़कर भगवा रंग चढ़ा लिया था. जिसके बाद लोबिन हेंब्रम ने भी हाथों में कमल थामा है. रांची के भाजपा मुख्यालय में उनका पार्टी नेताओं की ओर से जोरदार स्वागत किया गया.

लोबिन हेंब्रम के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में असम के सीएम सह झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, चंपई सोरेन, सीता सोरेन समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहें. इस दौरान लोबिन हेंब्रम को माला पहनाकर और अंग वस्त्र देकर उनका स्वागत किया गया.

संथाल परगना के लोकप्रिय नेता लोबिन हेंब्रम पांच बार विधायक रह चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने झारखंड आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी.

भाजपा में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि बचपन से 2024 तक झामुमो के लिए समर्पित रहा. मुझे दिशोम गुरु ने हाथ पकड़ कर राजनीति सिखाई. उन्होंने ही सिखाया जहां भी गलत हो रहा हो उसका विरोध करो. आज का झामुमो शिबू सोरेन वाली पार्टी नहीं है. उनके बेटे हेमंत सोरेन ने मूल आदर्शों को विलुप्त कर दिया है. शिबू सोरेन की शराबबंदी के फैसले के बावजूद उनके बेटे ने राज्य में छत्तीसगढ़ वाला मॉडल लागू कर दिया. राज्य में डेमोग्राफी भी बदल रही है. महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं. आदिवासी महिलाओं से दूसरे समुदाय के लोगों को शादी कर रहे हैं. बांग्लादेशी घुसपैठ भी बढ़ रहा है. इतना सब होने के बाद भी हेमंत सोरेन वोट की राजनीति कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड का विकास भाजपा ही कर सकती है मुझे पूरा विश्वास है कि पीएम मोदी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य का विकास करेंगे इसलिए मैं भाजपा का दामन थामा है.

Lobin Hembram in BJP Lobin Hembram joins BJP jharkhand news