Jharkhand News: 15 अगस्त को लेकर रांची में विशेष तलाशी अभियान, समारोह के लिए सुरक्षा बढ़ी

Jharkhand News: झारखंड में 15 अगस्त की तैयारी को लेकर राजधानी रांची में सुरक्षा के मद्देनजर जांच शुरू हुई है. रांची के विभिन्न इलाकों में होटलों और लॉज की एसएसपी के नेतृत्व में जांच हुई.

New Update
रांची में विशेष तलाशी अभियान

रांची में विशेष तलाशी अभियान

झारखंड में 15 अगस्त की तैयारी को लेकर राजधानी रांची में सुरक्षा के मद्देनजर जांच शुरू हुई है. रांची के विभिन्न इलाकों में होटलों और लॉज की एसएसपी के नेतृत्व में जांच हुई. चेकिंग कोतवाली डीएसपी प्रकाश के नेतृत्व में सोमवार देर रात हुई. होटल में तलाशी के साथ कमरे में ठहरे लोगों से पूछताछ भी की गई. हालांकि जांच में पुलिस को किसी भी संदेह या आपत्तिजनक चीज हाथ नहीं लगी है. रांची पुलिस के अनुसार 15 अगस्त को लेकर यह रूटीन चेकिंग चलाया जा रहा है.

सोमवार की रात मेन रोड, डेली मार्केट, रातू रोड के न्यू मार्केट, स्टेशन रोड बारियातू, सदर, चुटिया, हिंदपीढ़ी, डोरंडा थाना क्षेत्र में विशेष सर्च अभियान चला.

बता दें कि 15 अगस्त को रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्य स्तर का कार्यक्रम आयोजित होता है, जिसके लिए शहर में नई ट्रैफिक व्यवस्था को भी लागू किया गया है. शहर में 15 अगस्त की सुबह 6:00 से रात 10:00 बजे तक भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. साथ ही कई इलाकों में छोटे वाहनों के आने-जाने का भी रूट तैयार किया गया है.

डीसी आवास से मोरहाबादी मैदान जाने के लिए सड़क पर सिर्फ वीआईपी पदाधिकारी और मीडिया कर्मियों को इजाजत दी जाएगी. दीनदयाल नगर से डीसी आवास होकर मोरहाबादी जाने वाले मार्ग में समान्य वाहनों पर रोक रहेगी. शिबू सोरेन आवास के बगल वाले मार्ग में भी सामान्य वाहनों की नो एंट्री रहेगी. हॉकी स्टेडियम के पास पदाधिकारी और मीडिया कर्मियों के वाहन को छोड़कर बाकी सभी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. आर्मी मैदान के सामने पदाधिकारी के वाहन को ही प्रवेश दिया जाएगा. रांची कॉलेज मार्ग पर सिर्फ सीएम और वीवीआईपी कारकेट के प्रवेश की अनुमति मिलेगी.

search operation in Ranchi jharkhand news