Loksabha Election Phase 3 voting: बिहार में तीसरे चरण की 5 सीटों पर वोटिंग जारी, सुपौल में सबसे ज्यादा वोटिंग

Loksabha Election Phase 3 voting: सुबह 9:00 बजे तक बिहार के 5 सीटों पर कोई वोटिंग के प्रतिशत सामने आए हैं. अब तक इन पांच सीटों पर औसतन वोटिंग 10.03% रही है, जिसमें सुपौल सबसे आगे चल रहा है.

New Update
बिहार में तीसरे चरण की वोटिंग जारी

बिहार में तीसरे चरण की वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार के 5 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. तीसरे चरण में बिहार के झंझारपुर, सुपौल,अररिया, मधेपुरा और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया सुबह 7:00 से ही चालू है. कड़ी सुरक्षा के बीच सीमावर्ती इलाकों में भी मतदान जारी है. सुबह 9:00 बजे तक बिहार के 5 सीटों पर कोई वोटिंग के प्रतिशत सामने आए हैं. अब तक इन पांच सीटों पर औसतन वोटिंग 10.03% रही है, जिसमें सुपौल सबसे आगे चल रहा है. सुपौल में सुबह 9:00 बजे तक 11.41% वोटिंग हुई है, खगड़िया में 10.41%, अररिया में 10.9%, झंझारपुर में 7% और मधेपुरा मैं 10.71% वोटिंग हुई है.

Advertisment

5 सीटों पर 14 बड़े दलों के प्रत्याशी भी आमने-सामने हैं, जिनमें जदयू, भाजपा और लोजपा के भी उम्मीदवार हैं. वहीं राजद की तरफ से भी तीसरे चरण में प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. वीआईपी और वाम दल के उम्मीदवार भी तीसरे चरण में प्रत्याशी हैं. इसके अलावा मायावती की पार्टी बसपा से भी एक उम्मीदवार तीसरे चरण में चुनावी मैदान में खड़ा है.

अररिया में राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम का मुकाबला भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह से हो रहा है. जबकि सुपौल में राजद ने चंद्रहास चौपाल को उम्मीदवार बनाया है, तो जदयू के दिलेश्वर कामैत इस सीट से उम्मीदवार है. मधेपुरा में जदयू के दिनेश चंद्र यादव का मुकाबला राजद उम्मीदवार कुमार चंद्रदीप से हो रहा है. खगड़िया में सीपीआई(एम) के कैंडिडेट संजय कुमार है, एलजेपी के राजेश वर्मा खगड़िया से उम्मीदवार है. झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल का मुकाबला वाआईपी के सुमन महासेठ से हो रहा है.

मंगलवार को तीसरे चरण में 98 लाख से ज्यादा वोटर मतदान कर रहे हैं. तीसरे चरण में कुल 98 लाख 60 हजार 357 वोटर हैं, इनमें से 51 लाख 29 हजार 473 पुरुष और 47 लाख 3 हजार 602 महिला वोटर है. 322 ट्रांसजेंडर वोटर भी तीसरे चरण की 5 सीटों पर वोट डाल रहे हैं. तीसरे चरण के लिए बिहार में 9,848 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

third phase voting in bihar Loksabha Election Phase 3 voting: Bihar loksabha election 2024 jhanjharpur loksabha election