Loksabha Election 2024: बिहार की 5 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल, जानिए किसे मिला टिकट?

Loksabha Election 2024: बिहार के पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सनी हजारी को कांग्रेस ने टिकट दिया है.

New Update
कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल

कांग्रेस उम्मीदवार फाइनल

कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने नए उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी किया. लिस्ट में 7 नए उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. जिसमें बिहार के लिए पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हुआ है, तो वहीं पंजाब के भी दो सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम को फाइनल कर दिया है.

Advertisment

बिहार के पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, समस्तीपुर, सासाराम के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारा है. जबकि पंजाब के होशियारपुर और फरीदकोट के लिए पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम को जारी किया है. बिहार के पश्चिमी चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सनी हजारी को टिकट दिया है. महाराजगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार आकाश सिंह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे हैं.

इधर पंजाब के होशियारपुर से यामिनी गोमर और फरीदकोट से अमरजीत कौर साहोके को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट

 

मालूम हो कि बिहार के महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को सीट शेयरिंग के तहत 9 सीटें मिली है. जिनमें पार्टी ने पहले तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. कांग्रेस ने भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारीक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद को मैदान में उतारा गया है. 5 सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के बाद बस एक सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा रुकी हुई है,  पटना साहिब लोकसभा सीट पर अभी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को नहीं फाइनल किया है. पटना साहिब सेट पर सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग होनी है.

loksabha election 2024 Bihar loksabha election 2024 congress candidates in bihar Congress candidates in Punjab