आरा में हिमगिरी एक्सप्रेस की एसी बोगी में लूट, एक दिन में डकैती की दो घटनाएं

पटना से खुली हिमगिरी एक्सप्रेस बुधवार को आरा होते हुए जम्मू जा रही थी. तभी आरा के बाद सीट पर बैठने को लेकर अपराधियों ने यात्रियों से नोक-झोक की और उनके सामान को लूट लिया.

New Update
एसी ट्रेन में लूट

हिमगिरी एक्सप्रेस की एसी बोगी में लूट

बिहार के भोजपुर जिले से कल दो बड़ी लूट की घटनाएं सामने आई है. बुधवार को आरा में सुबह 10:30 बजे ही नवादा थाना क्षेत्र के एक्सिस बैंक में लूट की घटना हुई. अपराधियों ने दिनदहाड़े ही बैंक से 16.50 लाख रूपए पुलिस के नाक के नीचे से लूट लिए. इसके बाद दूसरी घटना राजधानी पटना से खुले हिमगिरी एक्सप्रेस में हुई.

पटना से खुली हिमगिरी एक्सप्रेस बुधवार को आरा होते हुए जम्मू जा रही थी. तभी आरा के बाद सीट पर बैठने को लेकर अपराधियों ने यात्रियों से नोक-झोक की और लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने लोगों पर लाठी डंडे और लोहे के रॉड से हमला किया.

बारातियों को बनाया टारगेट

ट्रेन संख्या 12331 के एसी कोच संख्या B2 में लूटपाट की घटना हुई. अपराधियों ने लोगों से मोबाइल, गहने, कपड़े और किमती सामान लूट लिए. 

राजधानी के प्लेटफार्म नंबर 3 से हिमगिरी एक्सप्रेस खुली थी, ट्रेन के एसी कोच में बाराती सवार थे. बारातियों की संख्या 30 से 35 बताई जा रही है. अपराधियों ने इन्हीं बारातियों को अपना टारगेट बनाया था. आरा स्टेशन के बाद अपराधियों ने लोगों को अपने लूट का शिकार बनाया. बक्सर पहुंचने के पहले सभी बदमाश यात्री लूटपाट करके ट्रेन से उतर गए.

यात्रियों का कहना है कि जिस समय ट्रेन में लूटपाट की घटना हो रही थी. तब ट्रेन के अंदर जीआरपी के जवान और टीटीई मौजूद थे. लेकिन उन्होंने वारदात की सूचना मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की.

himgiriexpress ara Bhojpur Bihar