BPSC TRE 2: दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा आज से शुरू, 1.22 लाख सीटों पर बहाली

राज्य में 7 दिसंबर यानी आज से शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 शुरू होने जा रही है. बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण शुरू किया जा रहा है.

New Update
BPSC शिक्षक परीक्षा

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा

राज्य में 7 दिसंबर से शिक्षक भर्ती परीक्षा फेज-2 शुरू होने जा रही है. बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से शिक्षक भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण शुरू किया जा रहा है. भर्ती परीक्षा को लेकर आयोग के अध्यक्ष ने खास तैयारी की है. गुरुवार से शुरू होने वाली इस परीक्षा के लिए अध्यक्ष ने किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके लिए हर केंद्र पर जांच की व्यवस्था की है. राज्य के अलग-अलग जिलों में इसके लिए कई केंद्र बनाए गए हैं.

Advertisment

राज्य में 555 परीक्षा केंद्र

आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि इस भर्ती परीक्षा के लिए 8 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं, जबकि 1.22 लाख सीटों के लिए भर्तियां निकाली गई है. अभ्यर्थियों को परीक्षा में पहले से ही ओएमआर शीट पर अपना रोल नंबर डालना होगा, ताकि परीक्षा में किसी भी तरह की गलती ना हो. दूसरे चरण की भर्ती के लिए राज्य में 555 केंद्र बनाए गए हैं.

परीक्षा के शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा. 1 घंटे पहले केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा. पहली पाली की परीक्षा सुबह 11:00 से होनी है. परीक्षार्थियों को अपने एडमिट कार्ड की एक कॉपी भी साथ में रखनी होगी. बिहार में यह परीक्षा 15 दिसम्बर तक अलग-अलग जिलों में कराई जाएगी.

Bihar BPSCTRE2.0 BPSCteacherexam