मनु भाकर ने ओलंपिक में जीता दूसरा पदक, एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली एथलीट बनीं

भारत की बेटी मनु भाकर ने ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर मिक्सड टीम इवेंट में मनु भाकर ने सरबजीत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीता.

New Update
मनु भाकर ने ओलंपिक में जीता दूसरा पदक

मनु भाकर ने ओलंपिक में जीता दूसरा पदक

भारत को पेरिस ओलंपिक में आज दूसरा मेडल मिला है. भारत की बेटी मनु भाकर ने ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. मंगलवार को पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर मिक्सड टीम इवेंट में मनु भाकर ने सरबजीत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल जीता. इस जीत के साथ ही 22 साल की मनु भाकर पहली भारतीय खिलाड़ी बनी है, जिन्होंने एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं. इसके पहले रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल इवेंट में दक्षिण कोरिया की वोन्हे ली और ये जिन ओह के साथ मनु भाकर और सरबजीत का मुकाबला हुआ. भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरिया को 16-10 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल भारत के नाम किया. अब तक पेरिस ओलंपिक में दो मेडल भारत को मिले हैं. यह दोनों ही शूटिंग से आए हैं. 

इवेंट के शुरुआत से ही भारतीय जोड़ी ने बढ़त बनाने की शुरुआत की थी. हालांकि दक्षिण कोरिया ने भी अच्छे शॉट दागे थे, लेकिन भारत को हराना मुश्किल था.

Paris Olympic 2024 manu bhakar won second medal manu bhakar in paris olympics 2024