झारखंड के धनबाद मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग, 8 नवजात शिशु लापता

धनबाद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डायलिसिस यूनिट में शुक्रवार की रात करीब 9:30 बजे आग लगी. इस घटना में एक नवजात बच्चे की मौत हो गई है. हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने इससे इनकार किया है.

New Update
धनबाद अस्पताल में लगी आग

धनबाद मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग

झारखंड के धनबाद जिले में एक मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार की रात भीषण आग लग गई. धनबाद मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डायलिसिस यूनिट में शुक्रवार की रात करीब 9:30 बजे आग लगी. इस घटना में एक नवजात बच्चे की मौत हो गई है.

Advertisment

अस्पताल में आग लगने के बाद पूरा अस्पताल धुएं से भर गया और अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई. अस्पताल में मौजूद डॉक्टर, नर्स, परिजन, मरीज सब अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे. आग लगने से पीडियाट्रिक, गाइनी, मेल मेडिसिन, आईडी एंड ईएनटी, ऑर्थोपेडिक्स सहित कई विभागों में धुंआ भर गया था.

NICU-SICU में भर्ती नवजात शिशु की मौत

NICU-SICU में भर्ती एक नवजात बच्चे की मौत हो गई है, लेकिन पुलिस अधिकारियों और अस्पताल प्रबंधन दोनों में से किसी ने भी मौत से इनकार किया है. डॉक्टर का कहना है कि बच्चे की मौत भर्ती होने के बाद हो गई थी, लेकिन सूचना देने से पहले ही आग लग गई. 

Advertisment

परिजनों का कहना है कि एसएनएमएमसीएच के डायलिसिस यूनिट में आग लगी, जिससे दूसरे फ्लोर में NICU-SICU में धुआं भर गया था. धुंआ भरने की वजह से ही नवजात बच्चे की मौत हो गई.

आग लगने के दौरान परिजनों ने जल्दी-जल्दी किसी तरह से खिड़की तोड़कर मरीजों को बाहर निकाला. इसी अफरा-तफरी के बीच NICU-SICU में भर्ती 8 बच्चे लापता बताए जा रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन अभी लापता बच्चों की तलाश कर रहा है. NICU-SICU में 22 बच्चे भर्ती थे. आग बुझने के बाद बच्चों की खोज में शुरू की गई तो, 22 में से सिर्फ 14 बच्चे ही मिल पाए. बाकी आठ बच्चे वार्ड में नहीं थे. 

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है, लेकिन आशंका है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है.

jharkhand dhanbad