बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने लिया वीआरएस, सीएम नीतीश कुमार ने दी हरी झंडी

अपने रिटायरमेंट से पहले VRS लिया था, जिसे सीएम नीतीश कुमार ने स्वीकार कर लिया है. नए मुख्य सचिव के तौर पर बृजेश मेहरोत्रा को नियुक्त किया जा सकता है.

New Update
आमिर सुबहानी बनेंगे VRS

आमिर सुबहानी बनेंगे VRS

बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने 30 अप्रैल को अपने रिटायरमेंट से पहले वीआरएस (VRS) लिया था, जिस पर चर्चा थी कि आमिर सुबहानी को नीतीश सरकार एक्सटेंशन दे सकती है. लेकिन खबर आ रही है कि आमिर सुबहानी के एक्सटेंशन का मामला अब अटक गया है.

Advertisment

कहा जा रहा है सीएम नीतीश कुमार ने आमिर सुबहानी के एक्सटेंशन को रोक दिया है. कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार आमिर सुबहानी को जिस तरह से सपोर्ट करते आए थे तो उनका एक्सटेंशन हो सकता था. लेकिन गठबंधन में आई भाजपा को आमिर सुबहानी का एक्सटेंशन पसंद नहीं आ रहा है, जिसकी वजह से आमिर सुबहानी को एक्सटेंशन नहीं मिलेगा.

आमिर सुबहानी 30 अप्रैल को होंगे रिटायर

आमिर सुबहानी के रिटायरमेंट के बाद नए मुख्य सचिव के तौर पर बृजेश मेहरोत्रा को नियुक्त किया जा सकता है. इसके अलावा अपर मुख्य सचिव जल संसाधन विभाग चैतन्य प्रसाद को राज्य के नए विकास आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है. 

आमिर सुबहानी 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले हैं, वहीं बृजेश मेहरोत्रा भी कुछ महीनो में रिटायर होने वाले हैं. बृजेश मेहरोत्रा का कार्यकाल अगस्त 2024 तक का है, जबकि चैतन्य प्रसाद जुलाई 2025 में रिटायर होंगे. 

वहीं चर्चा यह भी है कि आमिर सुबहानी बिहार लोक सेवा आयोग या बिहार इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया जा सकते हैं. सीनियर आईएएस अधिकारी के कामों की चर्चा काफी होती रही है. बता दें कि बीपीएससी आयोग के अध्यक्ष का पद खाली है, जिस पर अभी तक किसी को नियुक्त नहीं किया गया है और ना ही किसी के नाम पर चर्चा चल रही है. 

CM Nitish Kumar amir subhani Bihar Chief Secretary Aamir Subhani