दिल्ली में JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक जारी, विधानसभा चुनाव से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पर होंगे फैसले

आज दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक चल रही है. आज की इस बड़ी बैठक में सीएम नीतीश कुमार के राष्ट्रिय अध्यक्ष के पद पर किसी और को बैठाने की चर्चा हो रही है.

New Update
 JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक जारी

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक जारी

बिहार सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल हुए हैं. दिल्ली में आयोजित जदयू की इस बड़ी बैठक पर बिहार के अलावा देशभर से सभी की नजरें टिकी हुई है. दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में बिहार के इस बैठक की अध्यक्षता सीएम नीतीश कुमार के हाथों में है. शुक्रवार की दोपहर ही सीएम इसके लिए दिल्ली रवाना हो गए थे. 6 महीने बाद आयोजित हुए इस बैठक में जदयू के सभी केंद्रीय मंत्री, बिहार सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और प्रदेश अध्यक्ष लगभग कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल होने पहुंचे हैं.

Advertisment

आज जदयू के इस बड़ी बैठक में पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी कई फैसले ले सकती है. इस दौरान जदयू पार्टी में कुछ बदलाव की भी आशंका है. कहा जा रहा है कि आज सीएम नीतीश कुमार अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी पर किसी और को बैठा सकते हैं.

JDU देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी

विधानसभा चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एक बार फिर से जीताने की तैयारी में पार्टी सभी मुद्दों पर प्लान तैयार करेगी. बिहार सीएम की पार्टी ने लोकसभा चुनाव में खूब सुर्खियां बटोरी थी. दरअसल 18वें लोकसभा चुनाव में जदयू- एनडीए के साथ मिलकर अपने खाते में 12 सीटों को डालने में सफल रही थी. इसके बाद देश में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर जदयू ने पहचान बनाई थी. इसकी बदौलत ही जदयू के दो सांसद इस बार मोदी कैबिनेट में सदस्य भी बने हैं. ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर को मोदी कैबिनेट में जगह मिली है, जिसमें ललन सिंह को केंद्रीय मंत्री और रामनाथ ठाकुर को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है. 

Advertisment

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले 10:30 बजे से सीएम नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय पदाधिकारी के साथ भी बैठक की.

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार जदयू की बैठक बुलाई गई है. इसके पहले दो दिसंबर 2023 में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी, जिस दौरान जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. ललन सिंह के इस्तीफा के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी नीतीश कुमार ने दोबारा अपने हाथों में ली थी.

National executive meeting of JDU Bihar Assembly election 2025 JDU meeting in Delhi