नक्सलियों ने 22 दिसंबर को किया भारत बंद का ऐलान, नहीं बंद होगी आपातकालीन सेवाएं

22 दिसंबर को नक्सली संगठन की सेंट्रल कमेटी ने भारत बंद का ऐलान किया है. संगठन को इस भारत बंद के दौरान एंबुलेंस और आपातकालीन सेवाओं में कोई दिक्कत नहीं होगी.

New Update
नक्सलियों का भारत बंद

नक्सलियों ने 22 दिसंबर को किया भारत बंद का ऐलान

22 दिसंबर को नक्सली संगठन की केंद्रीय कमेटी ने भारत बंद का ऐलान किया है. अगले महीने होने वाले इस भारत बंद में के एंबुलेंस और इमरजेंसी सेवाओं को किसी भी तरह की परेशानी संगठन की तरफ से नहीं होगी.

नक्सली संगठन ने सुरक्षा बलों के कार्रवाई के खिलाफ बंद का आवाहन किया है. संगठन के नक्सलियों का कहना है कि उनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय के तरफ से जारी पत्र में भारत बंद का ऐलान करते हुए बताया गया है कि 16 से 22 दिसंबर तक देशव्यापी प्रचार कर सुरक्षा बलों की करवाई के खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा. 22 दिसंबर को पूर्णत: भारत बंद किया जाएगा.

मूलतः यह भारत बंद झारखंड के माओवादी संगठन के तरफ से बुलाया गया है. संगठन के तरफ़ से जारी पत्र में कहा गया है कि नक्सली मुक्त झारखंड के नाम पर केंद्रीय बल झारखंड पुलिस से साथ में मिलकर आदिवासी बहुत लाखों में अत्याचार कर रही है. बीते साल के अगस्त महीने से लेकर लगातार दस्ते पर हमले किए जा रहे हैं और नक्सल के साथियों को पकड़ कर मर जा रहा है. 

बताते चले कि यह बंद भाकपा माओवादी नक्सली संगठन की तरफ से किया जा रहा है. 

ranchi bharatband bhakpa jharkhand nuxal