NEET PG Exam: NEET PG परीक्षा की नई तारीख जारी, जानिए किस दिन होगी परीक्षा?

NEET PG Exam: नीट परीक्षा को 11 जून को दो पालियों में आयोजित कराने का ऐलान किया है. मालूम हो कि यह परीक्षा पहले 23 जून को आयोजित होने वाली थी.

New Update
NEET PG परीक्षा

NEET PG परीक्षा

5 जुलाई को नीट पीजी परीक्षा 2024 के तारीखों का ऐलान किया गया. नीट पीजी परीक्षा का आयोजन अब नई तारीख पर अगस्त में कराया जाएगा. नेशनल बोर्ड ऑफ़ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने नीट परीक्षा को 11 जून को दो पालियों में आयोजित कराने का ऐलान किया है. मालूम हो कि यह परीक्षा पहले 23 जून को आयोजित होने वाली थी, लेकिन परीक्षा से ठीक 1 दिन पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने का ऐलान किया था.

नीट पीजी परीक्षा के स्थगित होने पर एनबीई के अध्यक्ष डॉक्टर अभिताज सेठ ने बताया था कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि शिक्षा मंत्रालय परीक्षा प्रक्रिया की जांच करना चाहता है और यह अस्वस्त करना चाहता है कि इस प्रक्रिया में कोई खामी नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि एनबीई पिछले 7 सालों से नीट पीजी परीक्षा का आयोजन कर रहा है और बोर्ड सख्त के सख्त एसओपी के कारण पेपर लीक की कोई घटना नहीं हुई है. 

11 अगस्त को दो पालियों में परीक्षा के बाद 15 अगस्त को परीक्षा का कट ऑफ जारी किया जाएगा. फिलहाल परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी नहीं किया गया है. परीक्षा से एक हफ्ते पहले हॉल टिकट को वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.