जेपी नड्डा के सामने नीतीश कुमार बोले, दो बार उधर जाकर गलती की, अब नहीं जाएंगे

सीएम नीतीश कुमार ने आज केन्द्रीय मंत्री के सामने राजद में शामिल होने के कयासों को नकार दिया है. सीएम ने कहा कि दो बार गलती हुई है, अब कहीं नहीं जाएंगे.

New Update
जेपी नड्डा के सामने नीतीश कुमार

जेपी नड्डा के सामने नीतीश कुमार

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा बिहार दौरे पर पहुंचे हैं. आज केंद्रीय मंत्री के द्वारा बिहार में कई अस्पतालों का उद्घाटन होने जा रहा है. जेपी नड्डा के पटना पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. जिसके बाद जेपी नड्डा नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई. भाजपा कोटे के दोनों उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल, चिकित्सा एवं कृषि मंत्री मंगल पांडे इस दौरान मौजूद रहे.

सीएम नीतीश कुमार से मिलने के बाद जेपी नड्डा और सीएम इंदिरा गांधी आयुर्वैदिक संस्थान(आईजीआईएमएस) के लिए रवाना हुए. जहां 188 करोड़ के प्रोजेक्ट का केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री ने शिलान्यास किया.

पटना के आईजीआईएमएस संस्थान में नेत्र अस्पताल उद्घाटन के लिए बड़ा समारोह आयोजित किया गया. जहां सीएम नीतीश कुमार और जेपी नड्डा ने भाषण भी दिया. इस दौरान सीएम कुमार काफी लंबे समय के बाद मंच से संबोधन करते हुए नजर आए. सीएम ने यहां से एक बार फिर राजद में जाने के कयासों को नकार दिया.

दरअसल मंच से संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बीच में हमसे गलती हुई कि हम एक दो बार इधर-उधर चले गए. मगर अब कहीं नहीं जाएंगे. 2005 से पहले स्वास्थ्य की हालत बिहार में ख़राब थी. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिमाह 39 मरीज ही आते थे. हमारी सरकार बनी तो अस्पताल में मुक्त दवाओं की व्यवस्था आई. अब प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में 11 हजार से ज्यादा मरीज आते हैं. सीएम ने आगे कहा कि आप बताइए उन लोगों ने 1990 से 2005 तक क्या काम किया? हम लोग अब बिहार के सभी अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने की कोशिश में है. पीएमसीएच में भी काम हो रहा है. हम(भाजपा-जदयू) जब साथ रहे तभी काम किया. उन लोगों के साथ दो बार आए थे, गलती हुई.

इसके पहले भी एनडीए सरकार में वापसी के बाद नीतीश कुमार ने पीएम से कहा था कि हमसे गलती हुई थी, जो हम छोड़ कर चले गए थे. अब हम आपके साथ ही काम करेंगे.

JP Nadda in Bihar Nitish Kumar News Nitish Kumar met JP Nadda