CM की सुरक्षा में चूक के बाद पटना डीएम का एक्शन, अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

सीएम की सुरक्षा में चूक के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस पर पटना डीएम ने संज्ञान लिया है. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 24 घंटे के अंदर मामले पर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया.

New Update
CM की सुरक्षा में चूक

CM की सुरक्षा में चूक

सोमवार को प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में भारी चूक हुई थी. पटना के बाढ़ प्रमंडल के बेलछी प्रखंड में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे सीएम लौटते वक्त हादसे का शिकार होते-होते बचे थे. दरअसल प्रखंड सह कार्यालय के नए भवन के उद्घाटन के बाद सीएम का काफिला लौट रहा था, इसी दौरान कार्यक्रम का स्वागत गेट गिर गया. जिस कारण मौके पर अफरातफरी मच गई थी. अधिकारीयों और कार्यकर्ताओं ने दौड़कर गेट को संभाला था. इस दौरान कुछ देर तक सीएम का काफिला भी थम गया था.

घटना के बाद सीएम की सुरक्षा में चूक का मामला तूल पकड़ लिया था. जिस पर पटना डीएम ने संज्ञान लिया है. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने 24 घंटे के अंदर मामले पर जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया. इसके साथ ही बाढ़ एसडीओ और डीएसपी दोनों को अपनी जिम्मेवारी का भी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया.

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पत्र जारी करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया. पत्र में लिखा गया कि बेलछी अंचल कार्यालय  में नवनिर्मित भवन का उद्घाटन कार्यक्रम खत्म होने के बाद प्रखंड से सीएम के प्रस्थान के कुछ देर पहले कृत्रिम रूप से निर्मित फ्लेक्स का स्वागत गेट गिर गया. जिससे अव्यवस्था उत्पन्न हो गई थी. इस कार्य में लापरवाही और सीएम की सुरक्षा में चूक का मामला बनता है. इस मामले में गहनता से जांच की आवश्यकता है.

पत्र में आगे बाढ़ अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से संयुक्त रूप से जांच करके जिम्मेवारी तय करते हुए संयुक्त जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर देने के लिए कहा गया है.

Nitish Kumar News lapse in CM's security Patna DM in action