पटना: उद्योग भवन में लगी आग, बियाडा का सर्वर रूम क्षतिग्रस्त

शनिवार को बियाडा के दफ़्तर में आग गई. आग की सूचना मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां उद्योग भवन पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

New Update
उद्योग भवन में आग

पटना: उद्योग भवन में लगी आग

राजधानी पटना के गांधी मैदान के पास उद्योग भवन की बिल्डिंग में शनिवार सुबह की आग लग गई.

शनिवार को बिहार इंडस्ट्रियल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (बियाडा) के दफ़्तर में 1:00 बजे फायर अलार्म बजा, फायर अलार्म सुनते ही बिल्डिंग में तैनात कर्मियों ने पावर काट दिया. कर्मियों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. मुआयना करने के लिए अधिकारी आनन-फानन में बियाडा के दफ्तर पहुंचे. जहां मुआयने के बाद पावर सप्लाई शुरू कर दी गई. पावर सप्लाई शुरू होने के कुछ देर बाद ही थर्ड फ्लोर से धुआं उठने लगा. आग की सूचना मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां उद्योग भवन पहुंची.

फायर ब्रिगेड की टीम शीशा तोड़कर तीसरे फ्लोर में घुस गई. 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हाइड्रोइलेक्ट्रिक मशीनों का इस्तेमाल करके आग पर काबू पा लिया गया. आग में सर्वर रूम को काफ़ी नुकसान हुआ है. बियाडा का दफ्तर उद्योग विभाग में ही है.

अग्निशमन विभाग के अनुमंडल पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि 2 दिसंबर की सुबह चार-पांच बजे आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद विभाग की ओर से 2 अग्निशमन की गाड़ियां उद्योग भवन पहुंची. उस समय उद्योग भवन से धुंआ निकल रहा था. आग की इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. पदाधिकारी ने बताया कि उद्योग भवन के थर्ड फ्लोर के सर्वर रूम में नुकसान पहुंचा है. आग पर काबू पाने के लिए कंकड़बाग सचिवालय से भी अग्निशमन की गाड़ियां मंगाई गई थी. आग कैसे लगी इसका कारण अभी तक के स्पष्ट नहीं है.

udyogbhawan patna Bihar fireincident