पटना-हावड़ा वन्दे भारत का उद्घाटन आज, रूट और किराया जानें

ट्रेंडिंग: पटना-हावड़ा वन्दे भारत का उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये करेंगे. ये राज्य की दूसरी वन्दे भारत एक्सप्रेस होगी. इससे पहले पटना-रांची वन्दे भारत का परिचालन शुरू हुआ था.

New Update
पटना-हावड़ा वन्दे भारत का उद्घाटन आज, रूट और किराया जानें

पटना-हावड़ा वन्दे भारत का उद्घाटन आज, रूट और किराया जानें

पटना-हावड़ा वन्दे भारत (Patna-Howrah Vande Bharat) का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज वीडियो कांफ्रेसिंग के ज़रिये करने वाले हैं. आज प्रधानमंत्री एक साथ 9 वन्दे भारत (Vande-Bharat) ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.  

ये वन्दे भारत एक्सप्रेस देश के 11 राज्यों को मिलेगी. ये वन्दे भारत एक्सप्रेस मदुरै, पुरी और तिरुपति जैसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों को जोड़ेगी.

पटना से आज दोपहर 12:30 बजे वन्दे भारत एक्सप्रेस रवाना होगी और शाम 7 बजे हावड़ा पहुंचेगी. पटना जंक्शन (Patna Junction) से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर की है. ये दूरी महज़ 6:30 घंटों में पूरी की जायेगी. 

इससे पहले पटना-रांची रूट में भी वन्दे भारत का परिचालन किया गया है. पटना-हावड़ा वन्दे भारत पहले वन्दे भारत एक्सप्रेस से भी तेज़ होगी. 

रिपोर्ट के मुताबिक पटना से खुलने का समय सुबह 8:00 बजे और हावड़ा पहुंचने का समय दोपहर 14:35 बजे होगा. वहीं हावड़ा से शाम में करीब 15:50 बजे रवाना होकर रात में करीब 22:40 बजे वापस पटना लौटेगी.

गौर करने वाली बात यह है कि 26 सितंबर, 2023 से इस ट्रेन का परिचालन पूरी तरह से शुरू होगा. ट्रेन नंबर 22348 (पटना से हावड़ा) और 22347 (हावड़ा से पटना), यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित होगी.

एसी एक्जीक्यूटिव क्लास में प्रति यात्री किराया भोजन के साथ 2,722 रुपये और बिना भोजन के 2,323 रुपये होगा. एसी चेयर कार में प्रति यात्री किराया भोजन के साथ 1,501 रुपये और बिना भोजन के 1,157 रुपये होगा.

patna vande bharat patna howrah vande bharat howrah patna-howrah pm narendra modi patna junction