पटना न्यूज़: कागज गोदाम में लगी भीषण आग, गोदाम में रखी लाखों की संपत्ति खाक

शुक्रवार को पटना सिटी के बाइपास थाना क्षेत्र के धवलपुरा मोहल्ले में एक कागज गोदाम में भीषण आग लग गयी. इस अग्निकांड में गोदाम मालिक को तीन लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
हलद्वानी हिंसा

पटना न्यूज़: कागज गोदाम में लगी भीषण आग

शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में एक कागज गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने से गोदाम में रखे लाखों रुपए के कागज और सामान जलकर राख हो गए. अगलगी कि यह घटना पटना सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के धवलपुरा मोहल्ले की है.  

गोदाम में लगी आग को देखते ही स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी सूचना बाईपास थाना क्षेत्र और अग्निशमन को दी. सूचना मिलते ही दमकल की दो छोटी गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटो मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन इस आग में गोदाम में रखी संपत्ति जलकर राख हो गई. घटना के बाद बाईपास थाना प्रभारी ने बताया कि 10 दिन पहले भी इसी गोदाम में आग लगने की घटना हुई थी. शुक्रवार को अगलगी कि यह घटना मजदूरों के शेड के नीचे बैठकर वेल्डिंग का काम करने के दौरान हुई. थाना प्रभारी ने बताया कि शेड के नीचे बैठकर मजदूर वेल्डिंग कर रहे थे, इसी दौरान वेल्डिंग से निकली चिंगारी ने पास में रखे कागज में आग पकड़ ली और देखते ही देखते पूरे गोदाम में आग फैल गई.

आग लगने की सूचना के बाद काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई. सभी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे, वहीं कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए गोदाम में लगी आग को बुझाने का काम किया. लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए गोदाम पर पानी फेंकना शुरू किया. 

आग लगने की इस घटना के बाद गोदाम मालिक ने बताया कि गोदाम में महिला मजदूर कागज का बंडल शेड पर रख रही थी, इसी दौरान हादसा हुआ. इस हादसे में गोदाम में रखे कागज पूरी तरह से जलकर राख हो गए जिससे 3 लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

Bihar fireincident patnacity paper warehouse