राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एक दिवसीय झारखंड दौरा, सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में होंगी शामिल, सुरक्षा तैनात

28 फरवरी की सुबह 10:30 बजे राष्ट्रपति मुर्मू रांची पहुंचेंगी. इसके बाद कांके प्रखंड के चेरी-मनातू के विश्वविद्यालय के नए परिसर में आयोजित समारोह में भाग लेंगी और इसी दिन दिल्ली लौट जाएंगी.

New Update
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एक दिवसीय झारखंड दौरा

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 28 फरवरी को रांची दौरे पर पहुंचने वाली है. बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू झारखंड केन्द्रीय विश्वविद्यालय(CUJ) के तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी. 

Advertisment

28 फरवरी की सुबह 10:30 बजे राष्ट्रपति मुर्मू रांची पहुंचेंगी. इसके बाद कांके प्रखंड के चेरी-मनातू के विश्वविद्यालय के नए परिसर में आयोजित समारोह में भाग लेंगी और इसी दिन दोपहर 3:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से सेंट्रल यूनिवर्सिटी तक नो फ्लाइंग जोन

राष्ट्रपति मुर्मू के इस एक दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी शुरू हो गई है. सुरक्षा को लेकर डीसी के निर्देश पर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से लेकर केंद्रीय विश्वविद्यालय तक जाने वाले रास्ते को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. समारोह स्थल मनातू के आसपास में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट एयर बैलून जैसी सभी गतिविधियों पर रोक लगाई गई है.

Advertisment

राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोण से एसडीओ ने 28 फरवरी की सुबह 5:00 बजे से 7:00 बजे तक धारा 144 लागू की है. 

राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने चार एसपी मोहम्मद अर्शी, शंभू सिं,ह विजय आशीष कुजूर और एक के अलावा 25 डीएसपी और 1200 जवानों के तैनाती की गई है. रांची एयरपोर्ट से लेकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के हर एक चौक चौराहा पर ट्रैफिक पुलिस के अलावा फोर्स की तैनाती की गई है. 

सोमवार को राष्ट्रपति के एकदिवसीय के दौरे को देखते हुए एडीजी अभियान संजय आनंद राव, आईजी अभियान एवी होमकर, रांची रेंज डीआईजी अनूप बिरथरे, एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा, सिटी एसपी राजकुमार मेहता और ग्रामीण एसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ रांची एसपी कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लंबी बैठक की. 

president murmu CUJ Central University jharkhand visit