प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में जातीय जनगणना कराने का ऐलान

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बिहार की तरह छत्तीसगढ़ में भी जातीय जनगणना का ऐलान किया है. प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में 886 करोड़ रुपये की 518 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

New Update
प्रियंका गांधी ने की घोषणा

प्रियंका गांधी ने की घोषणा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं, इस दौरान आज उन्होंने छत्तीसगढ़ में 886 करोड़ रुपये की 518 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

Advertisment

प्रियंका गांधी वाद्रा ने बिहार में हुई जातीय जनगणना को लेकर यह भी ऐलान किया, कि अगर कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में सत्ता में आती है. तो बिहार में हुई जातीय जनगणना की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी जनगणना कराई जाएगी.

मध्य प्रदेश में आने वाले समय में चुनाव होने वाले हैं और चुनाव को लेकर तरह-तरह की घोषणाएं और वादे किये जा रहे हैं. जिसमें ये ऐलान भी देखने को मिल रहा है. छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग की आबादी 45% है.

10 लाख घर बनाने का वादा

Advertisment

इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्होंने हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने की बात कही थी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने करोड़ों नौकरियां पैदा करने की भी बात कही थी. इन सभी गारंटियों का क्या हुआ?

इस दौरान प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री और अडानी के रिश्ते पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि देश में किसान प्रतिदिन 27 रुपये कमा रहा है. लेकिन अडानी जैसे उद्योगपति प्रतिदिन 1600 करोड़ रुपये कमा रहे हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा आज छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के गोविंदपुर में नगर निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन को संबोधित कर रही थीं. इस दौरान उन्होंने सरकार बनने पर गरीबों के लिए 10 लाख घर बनाने का भी वादा किया. आज सुबह कांग्रेस पार्टी ने भी अपने ऑफिशियल अकाउंट से जानकारी दी थी कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार बनी तो देशभर में जातीय जनगणना कराई जाएगी.

caste census chattisgarh soniagandhi