राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर कल गया में करेंगे पिंडदान, बढ़ाई गई सुरक्षा

गया में चल रहे पितृ पक्ष मेले में तर्पण करने के लिए बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर कल 7 अक्टूबर को गया जायेंगे. 29 सितंबर को उपराज्यपाल जगदीप धनखड़ भी अपने पूर्वजों का पिंडदान करने गया पहुंचे थे.

New Update
गया में पिंडदान करेंगे राज्यपाल

गया में पिंडदान करेंगे राज्यपाल

गया में चल रहे पितृ पक्ष मेले में तर्पण करने के लिए बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर कल 7 अक्टूबर को गया जायेंगे.

28 सितंबर से शुरू हुए पितृ पक्ष मेले में अपने पूर्वजों को पिंडदान देने के लिए उपराज्यपाल जगदीप धनखड़ भी 29 सितंबर को गया पहुंचे थे. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ मौजूद थीं.

इसी सप्ताह 4 अक्टूबर को कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री भी तर्पण के लिए गया में मौजूद थे.

देश-विदेश से लाखों लोगों शामिल होगे 

राज्यपाल के गया आगमन को देखते हुए सुबह 9:00 बजे से 9:30 बजे तक कुछ घंटों के लिए सड़कें बंद रहेंगी. राज्यपाल के लौटने पर 11 से 11:30 बजे तक सड़क फिर से बंद कर दी जायेगी. राज्यपाल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था थोड़े समय के लिए ही की जाएगी.

गया में पिंडदान 14 अक्टूबर तक चलेगा. जिसमें देश-विदेश से लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. गया में विष्णुपद मंदिर के आसपास एक टेंट सिटी भी बनाई गई है, जिसमें लगभग 2500 तीर्थयात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही गया में रहने के लिए सामुदायिक भवन और कई अन्य जगहों की भी व्यवस्था की गई है. इस दौरान मंदिर के पास और घाटों पर 7,000 पुलिसकर्मी मौजूद हैं.

pitripaksh mela gaya governor Bihar NEWS