रांची: CM हेमंत सोरेन आज 224 करोड़ रुपये की लागत से तैयार कांटाटोली फ्लाईओवर का करेंगे उद्घाटन

आज सीएम हेमंत सोरेन कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. दो दशकों से इस फ्लाईओवर का निर्माण अटका था,‌ जिसे पूरा कर लिया गया है. इस फ्लाईओवर का निर्माण 224.94 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है.

New Update
कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन आज

कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन आज

रांची वासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए सीएम हेमंत सोरेन आज एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. शुक्रवार को सीएम कांटाटोली फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. दो दशकों से इस फ्लाईओवर का निर्माण अटका था,‌ जिसे पूरा कर लिया गया है. कांटाटोली फ्लाईओवर को 224.94 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है. जिसकी लंबाई 2240 और चौड़ाई 16.6 मीटर है. हालांकि अभी इस फ्लाईओवर का निर्माण पूरा नहीं हुआ है. दरअसल फ्लाइओवर में रैंप का निर्माण किया जाना है, जो बाद में कराया जाएगा. फ्लाईओवर पर खदगढ़ा बस स्टैंड के पास नामकुम की ओर जाने के लिए सामने से पेट्रोल पंप के पास लालपुर जाने के लिए रैंप निर्माण होना है.

राजधानी के पहले फ्लाईओवर पर अवगमन शुरू हो जाने से जाम से लोगों को निजात मिलेगी. इस फ्लाईओवर पर लाइटिंग की भी पूरी व्यवस्था की गई है.

आज के कार्यक्रम में सीएम कांटाटोली फ्लाईओवर के अलावा 3264 करोड़ रुपए की लागत से अलग-अलग जगह पर बनने वाले फ्लाईओवर और सड़क योजनाओं का भी उद्घाटन शिलान्यास करेंगे. जिनमें 792.10 करोड़ रुपए की कुल चार योजनाओं का उद्घाटन और 2471.90 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन योजनाओं में कांको चौक-विनोद बिहारी चौक-गोल बिल्डिंग 8 लेन रोड, अनगड़ा हाहे-राहे पथ चौड़ीकरण, बिरसा चौक से धुर्वा चक्कर रोड पर फोरलेन व सौंदर्यीकरण कराया जाएगा.

इनके अलावा सहजानंद चौक से जज कॉलोनी तक फोरलेन हरमू एलिवेटेड रोड का शिलान्यास होगा. धनबाद में मटकुरिया फ्लाईओवर निर्माण, गोला-मुरी पथ फोरलेन योजना, सिरमटोली व कांटाटोली फ्लाईओवर का कनेक्टिंग फ्लाईओवर इत्यादि के शिलान्यास पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाएंगे.

ranchi news Hemant Soren News Kantatoli flyover