CM नीतीश कुमार आज दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे, राहत कार्यों का जायजा भी लेंगे

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में स्थितियों का जायजा लेने सीएम नीतीश कुमार आज दरभंगा पहुंचेंगे. यहां वह राहत शिविरों का निरीक्षण और समीक्षा भी करेंगे. इसके अलावा सामुदायिक किचन भी देखने जाएंगे.

New Update
नीतीश कुमार आज दरभंगा में

नीतीश कुमार आज दरभंगा में

बिहार में नेपाल से आई बाढ़ के कारण सीमावर्ती जिलों में कोहराम मचा हुआ है. बाढ़ के कारण राज्य के आधे से ज्यादा जिले ग्रस्त हो गए हैं. सूबे के दरभंगा जिले में बाढ़ ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, जिनके स्थितियों का जायजा लेने आज सीएम नीतीश कुमार दरभंगा पहुंचेंगे. दरभंगा में सीएम बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे. इसके अलावा वह राहत शिविरों का निरीक्षण और समीक्षा भी करेंगे.

दरभंगा में फूड पैकेटिंग केंद्र और सामुदायिक किचन का भी सीएम जायजा लेंगे. आज सुबह करीब 11:00 बजे सीएम कुमार पटना से दरभंगा के लिए रवाना होंगे, जहां इनडोर स्टेडियम में फूड पैकेटिंग केंद्र जाएंगे. यहां के बाद बिरौल अनुमंडल के पुनौच गांव में समुदायिक किचन का अवलोकन करेंगे. इन कार्यक्रमों के बाद आज दोपहर 1:00 बजे तक सीएम पटना लौट जाएंगे.

शुक्रवार की शाम सीएम बाढ़ ग्रस्त जिलों के परिवारों को अनुदान राशि भी देंगे. इसके लिए एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में कार्यक्रम आयोजित है.

इधर दरभंगा के बिरौल में सीएम के आगमन के लिए प्रशासनिक चहलकदमी बीते दिन देखी गई. फूड पैकेट तैयार करने, कैंप में राहत वितरण, सुरक्षा और सफाई इत्यादि का प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा निरीक्षण किया गया. बिरौल में सीएम के लिए हेलीपैड भी बनाया गया है. माना जा रहा है कि सीएम आज कोसी नदी के टूटे तटबंध का भी निरीक्षण कर सकते हैं.

CM Nitish Kumar bihar flood news Nitish Kumar in Darbhanga Darbhanga flood