Ranchi News: तीन दिन से बंद नेपाल हाउस के विभाग में लगी आग, दस्तावेज जलकर राख

Ranchi News: रांची के नेपाल हाउस में तीन दिनों से बंद एक विभाग में आग लगने की घटना हुई. नेपाल हाउस के सचिवालय के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कमरा नंबर 211 में आग लग गई.

New Update
नेपाल हाउस में लगी आग

नेपाल हाउस में लगी आग

रांची के नेपाल हाउस में तीन दिनों से बंद एक विभाग में आग लगने की घटना हुई. नेपाल हाउस के सचिवालय के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कमरा नंबर 211 में आग लग गई. आग लगने की खबर विभाग को सोमवार को लगी. दरअसल तीन दिनों तक छुट्टी के बाद सोमवार को ऑफिस खुला. सुबह दफ्तर खोलने कर्मचारी और कुछ अधिकारी पहुंचे तो कमरा नंबर 211 पूरी तरह से जला हुआ पाया गया. कमरा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के संयुक्त सचिव(प्रबंधन कोषांग) अनिल प्रसाद का बताया जा रहा है. आग के कारण कमरे में मौजूद दस्तावेज और फाइल जलकर राख हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक सुबह कमरा खुलने के बाद अधिकारियों ने देखा कि कमरा पूरी तरह से काला पड़ा हुआ है. एसी, कुर्सी, टेबल समेत कई सामान जले हुए हैं. आग से सबसे ज्यादा नुकसान सरकारी फाइलों को पहुंचा है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि तीन दिनों तक ऑफिस बंद था, इसी दौरान रूम में शॉर्ट सर्किट हुआ होगा. शॉर्ट सर्किट के कारण ही आग लगी होगी, जिससे सब कुछ जल गया. घटना की जानकारी के बाद विभागीय स्तर पर कार्रवाई और जांच जारी है. फिलहाल आग लगने से कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है.

ranchi news fire in Nepal House