तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे RSS प्रमुख, एयरपोर्ट से भागलपुर रवाना

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे के लिए आज बिहार पहुंच चुके हैं. पटना एयरपोर्ट से आरएसएस प्रमुख सीधे भागलपुर के लिए गाड़ी से निकल गए.

New Update
संघ चालक पहुंचे बिहार

संघ चालक पहुंचे बिहार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉक्टर मोहन भागवत तीन दिवसीय दौरे के लिए आज बिहार पहुंच चुके हैं. पटना एयरपोर्ट से आरएसएस प्रमुख सीधे भागलपुर के लिए गाड़ी से निकल गए. मोहन भागवत अपने कार्यक्रम के लिए राजधानी पटना से भागलपुर के लिए रवाना हुए. उनके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए एक बड़ा काफिला भी रवाना किया गया है.

Advertisment

RSS प्रमुख भागवत भागलपुर में ही रात भर आराम करेंगे. जिसके बाद 22 दिसंबर को वह भागलपुर में कुप्पा घाट के महर्षि मेंही के आश्रम में संतों के कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही यहां पर महर्षि मेंही पर बनी डॉक्यूमेंट्री महर्षि मेंही एक व्यक्तित्व एक, विचार का लुकआउट भी जारी करेंगे. 

इस फिल्म की शूटिंग पूर्णिया जिला स्कूल, पूर्णिया और अररिया के अलावा भागलपुर के कुप्पा घाट आश्रम और बरारी घाट पर हुई है. भागलपुर में कार्यक्रम के बाद मोहन भागवत उसी दिन पटना लौटेंगे, जहां पर वह रात्रि विश्राम करेंगे. 

महामंत्री दिव्य प्रकाश ने बताया कि पहले मोहन भागवत 20 दिसंबर को ही भागलपुर आने वाले थे, लेकिन महर्षि संतसेवी महाराज की जयंती में हजारों श्रद्धालुओं के शामिल होने से स्थिति कुछ और बन सकती थी. जिसकी वजह से डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. 

आरएसएस प्रमुख के आगमन को लेकर जिला पुलिस सुरक्षा को मजबूती से तैयार किया गया है. मोहन भगवत के आगमन की तैयारी बहुत पहले से ही शुरू हो चुकी थी. प्रशासन ने भागवत के आगमन पर अभेद सुरक्षा व्यवस्था को तैयार कराया है. आश्रम के अंदर भी हर जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को तैयार किया गया है. भागवत यहां पर संतों और साधुओं से भी रूबरू करेंगे. भागलपुर में आरएसएस प्रमुख के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए मॉनिटरिंग की भी सुविधा शुरू की गई है. इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर भी स्पेशल क्राइम ब्रांच, क्राइम ब्रांच और सीआईडी को भी सक्रिय किया गया है.

आरएसएस के स्वयं सेवक संघ चालक मोहन भागवत इसके पहले भी फरवरी में महर्षि मेंही के आश्रम में पहुंचे थे. इसके बाद यह दूसरा मौका है जब मेंही आश्रम में RSS प्रमुख पहुंच रहे हैं.

Bihar patna bhagalpur RSS mohanbhagwat