सीतामढ़ी में लालू पर गरजे शाह, बोले- लालू जी की सत्ता तेजस्वी को CM बनाने के लिए

सीतामढ़ी की चुनावी जनसभा से अमित शाह ने एनडीए प्रत्याशी और जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर के लिए लोगों से वोटो की अपील की. साथ ही शाह ने कहा कि भाजपा बिहार में मां जानकी का भव्य मंदिर बनवाएगी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सीतामढी में लालू पर गरजे शाह

सीतामढ़ी में लालू पर गरजे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह आज बिहार के दो सीटों पर चुनावी रैलियां के लिए कमर कसे हुए हैं. बुधवार रात अमित शाह अपने बिहार दौरे के लिए पटना पहुंचे, जहां से वह आज सबसे पहले सीतामढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए निकले. सीतामढ़ी के गोयनका कॉलेज ग्राउंड में अमित शाह ने चुनावी सभा को संबोधित किया.

Advertisment

सीतामढ़ी की चुनावी जनसभा से अमित शाह ने एनडीए प्रत्याशी और जदयू नेता देवेश चंद्र ठाकुर के लिए लोगों से वोटो की अपील की. जनसभा से अमित शाह ने मां जानकी मंदिर को लेकर बड़ी घोषणा की और साथ ही लालू यादव पर भी खूब हमला बोला. चुनावी सभा से अमित शाह ने ऐलान किया कि राम मंदिर बन जाने के बाद अब सीतामढ़ी में मां जानकी मंदिर की बारी है. अगर भाजपा इस चुनाव में जीत जाती है, तो बिहार में मां जानकी का भव्य मंदिर बनवाया जाएगा.

सीतामढ़ी में बनेगा मां जानकी मंदिर

अमित शाह ने आगे कहा कि मैं भी बनिया का बेटा हूं, जवाब लेकर आया हूं. 2004 से 2014 तक के केंद्र सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपए बिहार को दिए. लेकिन 2014 के बाद मोदी जी ने 10 सालों में ही 11 लाख 23 हजार करोड़ रुपए राज्य को दिए हैं. बिहार के इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई काम किए गए हैं. जनता की भलाई में कई योजनाएं पीएम मोदी की तरफ से चलाई जा रही है. लेकिन लालू जी ने पुनौरा धाम और सीता मां के लिए कुछ भी नहीं किया, अब यह काम नरेंद्र मोदी जी ही करेंगे.

Advertisment

सीतामढ़ी और जनकपुर को रामायण सर्किट से जोड़ने का काम पीएम मोदी करेंगे और जल्द ही चीनी मिल भी चालू हो जाएगा. चीनी मिल से सीतामढ़ी के किसानों को सीधा मुनाफा होगा.

शाह ने कहा कि 500 साल से रामलला टेंट में बैठे थे. कांग्रेस और RJD कई साल तक राम मंदिर के प्रश्न को अटकाते, लटकाते रहे और भटकाते रहे. आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, उन्होंने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी. वहां मोदी जी ने जय सियाराम का नारा दिया. मोदी जी ने अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनाने का काम पूरा किया. अब मां सीता की जन्मभूमि पर महान स्मारक बनाने का काम बाकी है. जिन लोगों ने अपने-आप को रामलला के मंदिर से दूर रखा, वो ये स्मारक नहीं बना सकते. सीता माता के जीवन के अनुरूप स्मारक केवल नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा बना सकते हैं.

मोदी जी कर्पूरी ठाकुर को दिलाया भारत रत्न

मोदी जी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने का काम किया है. मैं आज लालू जी से पूछना चाहता हूं कि आप बिहार और केंद्र में मिलाकर 25 साल सत्ता में रहे, लेकिन आपको कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देना याद नहीं आया. क्योंकि आप काम तो केवल अपने बेटा-बेटी का हित देखना ही है.

पिछड़ा, अति पिछड़ा और महिलाओं के आरक्षण के लिए कांग्रेस ने कभी काम नहीं किया. आरक्षण मिलने पर भी उसे संवैधानिक मान्यता नहीं मिल रही थी. लेकिन मोदी जी आए और उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया. मोदी जी के आने से पहले केंद्र की संस्थाओं में OBC को आरक्षण नहीं मिलता था. मोदी जी ने सारी परीक्षाओं में OBC को 27% आरक्षण देने का काम किया.

लालू जी सत्ता अपने बेटे के लिए

आज लालू जी सत्ता की राजनीति के लिए, अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए, हमेशा पिछड़े और अति पिछड़ों का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठ गए हैं. आपको जंगलराज चाहिए या विकास राज चाहिए. ये लालू एंड कंपनी विकास कर सकती है क्या? बिहार को आगे बढ़ाने का काम केवल और केवल नरेन्द्र मोदी जी ही कर सकते हैं.

मोदी जी ने बिहार के युवाओं के हाथ में लाठी की जगह Made in India स्मार्टफोन दिया है, सबसे सस्ता डेटा दिया है. लेकिन ये इंडी गठबंधन वाले बिहार को फिर से लालटेन युग में ले जाना चाहते हैं. कांग्रेस के राज में पूरे बिहार और झारखंड में नक्सलवाद हुआ करता था. लेकिन मोदी जी के आने के बाद बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से नक्सलवाद समाप्त हो गया. छत्तीसगढ़ में थोड़ा बचा है, लेकिन 2 साल में छत्तीसगढ़ से भी हम नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे. ये मोदी की गारंटी है.

amit shah in bihar Bihar loksabha election 2024 Amit Shah in Sitamarhi