स्वाति मालीवाल केस: आरोपी बिभव कुमार को मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस, जानें वजह

दिल्ली पुलिस का कहना है कि बिभव कुमार ने अपना आईफोन फॉर्मेट कर दिया है. लेकिन पुलिस का कहना है की फोन फॉर्मेट करने से पहले बिभव ने अपने फोन का डेटा मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस को ट्रांसफर किया है.

New Update
बिभव कुमार को मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस

बिभव कुमार को मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस

आप की राजसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी बिभव कुमार को मंगलवार 21 मई को दिल्ली पुलिस मुंबई लेकर गयी है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि बिभव कुमार ने अपना आईफोन फॉर्मेट कर दिया है. लेकिन पुलिस का कहना है की फोन फॉर्मेट करने से पहले बिभव ने अपने फोन का डेटा मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस को ट्रांसफर किया है. इसी डेटा को हासिल करने के लिए टीम बिभव को लेकर मुंबई गयी है. 

Advertisment

स्वाति मालीवाल से मारपीट का मामला अब स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) देख रही है. टीम में इंस्पेक्टर रैंक के तीन अधिकारी और सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन के अधिकारी भी शामिल रहेंगे. स्वाति मालीवाल ने सबसे पहले सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है.

दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को उनके आवास से 18 मई को गिरफ्तार किया था. इसके बाद टीम ने बयान दर्ज करने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था. फिलहाल बिभव कुमार 23 मई तक दिल्ली पुलिस की कस्टडी में रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने सात दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने पांच दिनों की रिमांड दी.

आरोपी बिभव और पीड़िता स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली पुलिस ने CM हाउस में सीन रीक्रिएट कर लिया है.

Advertisment

स्वाति ने किया ट्विट

इस घटना के बाद से ही आम आदमी पार्टी के नेताओं ने स्वाति मालीवाल से दुरी बना ली है. वहीं आप नेता आतिशी मर्लेना ने तो इसतरह की किसी भी घटना से इंकार करते हुए स्वाति पर बीजेपी के दबाव में ऐसा करने का आरोप लगा दिया.

वहीं स्वाति ने एक्स पर ट्विट कर इसका जवाब दिया है. स्वाति ने लिखा “कल से दिल्ली के मंत्री झूठ फैला रहे है कि मुझपे भ्रष्टाचार की FIR हुई है इसलिए BJP के इशारे पर मैंने ये सब किया. ये FIR आठ साल पहले 2016 में हो चुकी थी जिसके बाद मुझे सीएम और LG दोनों ने दो बार महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्त किया. केस पूरी तरह फर्जी है जिस पर 1.5 साल से माननीय हाई कोर्ट  ने स्टे लगाया हुआ है, जिन्होंने माना है कि पैसे का कोई लेन देन नहीं हुआ है.

स्वाति ने आगे लिखा  “बिभव कुमार के ख़िलाफ़ कंप्लेंट देने तक मैं इनके (AAP) हिसाब से “लेडी सिंघम” थी और आज BJP एजेंट बन गई? पूरी ट्रोल आर्मी मुझपे लगा दी गई सिर्फ़ इसलिए क्योंकि मैंने सच बोला.

स्वाति मालीवाल ने आगे लिखा “पार्टी के सभी लोगों को फ़ोन करके बोला जा रहा है स्वाति की कोई पर्सनल वीडियो है तो भेजो, लीक करनी है. मेरे रिश्तेदारों की गाड़ियों के नंबर से उनकी डिटेल ट्वीट करवाकर उनकी जान ख़तरे में डाल रहे हैं. ख़ैर, झूठ ज़्यादा देर तक टिक नहीं पाता है. तुम्हारे हर फैलाए झूठ के लिए तुम्हें कोर्ट लेके जाऊँगी.”

Swati Maliwal Delhi Police Bibhav Kumar Swati Maliwal case