Kejriwal in Jamshedpur: JMM पर गरजे दिल्ली के CM केजरीवाल, कहा- 25 मई, बीजेपी गई

Kejriwal in Jamshedpur: जमशेदपुर के बिष्टुपुर गोपाल मैदान में दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल की चुनावी जनसभा का आयोजन हुआ. जनसभा से दिल्ली सीएम ने I.N.D.I.A गठबंधन और झामुमो के समर्थन में वोट मांगा और भाजपा पर खूब बरसे.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
जमशेदपुर में दिल्ली के CM केजरीवाल

जमशेदपुर में दिल्ली के CM केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. झारखंड के जमशेदपुर के बिष्टुपुर गोपाल मैदान में दिल्ली सीएम की जनसभा का आयोजन हुआ. चुनावी जनसभा से इंडिया गठबंधन और झामुमो के समर्थन में दिल्ली सीएम ने चुनाव प्रचार किया, जहां से उन्होंने हेमंत सोरेन को अपना भाई बताया और उनके समर्थन में भाजपा पर खूब हमला बोला. दिल्ली सीएम ने जनसभा से कहा है कि झारखंड का हर एक बच्चा हेमंत सोरेन से प्यार करता है और नरेंद्र मोदी आदिवासियों से नफरत करते हैं.

Advertisment

25 मई - बीजेपी गई

दिल्ली सीएम ने कहा कि 25 मई - बीजेपी गई. आदिवासी समाज के सबसे बड़े नेता हेमंत सोरेन जी को जेल में डालकर नरेंद्र मोदी ने पूरे आदिवासी समाज को चुनौती दी है. उन्होंने आदिवासी समाज को ललकारा है कि जो करना है कर लो. तो इस बार जब 25 मई और 1 जून को वोट डालने जाओ तो EVM में इतना बटन दबाना कि उसकी आवाज मोदी जी के कानों में गूंज जाए. झारखंड के सभी 14 सीट इस बार I.N.D.I.A गठबंधन के पक्ष में जानी चाहिए.

राममंदिर इस चुनाव में बड़ा मुद्दा रही. राम मंदिर उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ना दिखने को विपक्ष ने खूब भुनाया है. सीएम केजरीवाल ने भी झारखंड में आदिवासियों के बीच इस बात को उछाला. उन्होंने कहा कि हमारे इष्ट देवता राम मंदिर का उद्घाटन हुआ. मंदिर का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए था, लेकिन वह आदिवासी हैं इसलिए उन्हें नहीं बुलाया. ये आदिवासी समाज का कितना बड़ा अपमान है. इस दुनिया में हम सभी को भगवान राम लाए हैं. ये नारा देते हैं कि ये (BJP) भगवान राम को लाए हैं. हम सभी का वजूद भगवान राम और भगवान जगन्नाथ की वजह से है. इस बार इनके ख़िलाफ़ बटन दबा कर इनका अहंकार तोड़ना है. ये (BJP) अब ख़ुद को भगवान से भी बड़ा समझने लग गये हैं.

Advertisment

भगवान जगन्नाथ मोदी के भक्त

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ वाले बयान पर भी सीएम केजरीवाल ने भाजपा को आड़े हाथों लिया. सीएम केजरीवाल ने कहा, BJP के सबसे बड़े प्रवक्ता संबित पात्रा ने कल कहा कि “भगवान जगन्नाथ मोदी के सबसे बड़े बड़े भक्त हैं.” इनके लिए मोदी जी भगवान जगन्नाथ से भी बड़े हो गये. ये काफ़ी पीड़ादायक बात है. इन्हें जनता सबक़ ज़रूर सिखायेगी.

आदिवासी समाज से नफ़रत करते हैं मोदी

दिल्ली सीएम ने यहां भाजपा पर आदिवासियों से नफरत करने का आरोप लगाया और हेमंत सोरेन को धन्यवाद देते हुए कहा, "नरेंद्र मोदी आदिवासी समाज से नफ़रत करते हैं." हेमंत सोरेन जी सिर्फ़ Jharkhand के ही बड़े नेता नहीं हैं, वो पूरे देश के आदिवासी समाज के सबसे बड़े नेता हैं. उन्हें किसी अदालत ने दोषी साबित नहीं किया लेकिन मोदी जी ने उन्हें जेल में डाल दिया. ये नरेंद्र मोदी की गुंडागर्दी है.

मैं हेमंत सोरेन जी के लिए दिल्ली की जनता का संदेश लेकर आया हूँ... We all love you

कोरोना काल के समय जब दिल्ली में Oxygen की कमी थी, तब हेमंत सोरेन जी ने दिल्ली के 2.5 करोड़ लोगों के लिए Jharkhand से Oxygen भेजी थी. झारखंड का बच्चा-बच्चा हेमंत सोरेन जी से प्यार करता है और उनके जेल जाने से आप सभी को पीड़ा हो रही है.

मेरे भाई हेमंत सोरेन जी के जेल जाने के बाद भाभी कल्पना सोरेन जी ने कमान संभाली और वह झांसी की रानी बनकर नरेंद्र मोदी को झारखंड से भगाएंगी. नरेंद्र मोदी ने जिस मंशा से मुझे जेल में डाला था, उसी मंशा से हेमंत सोरेन को जेल में डाला. ये सोच रहे थे कि ऐसे ये लोग JMM को तोड़ देंगे और सरकार गिरा देंगे. लेकिन हुआ इसके बिलकुल विपरीत, JMM और भी मजबूत हो गई.

जमशेदपुर से मेरा पुराना नाता

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं जेल से सीधा आपके बीच आ रहा हूं. मैंने जब टीवी में देखा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे मोहलत दी है, तो मुझे यकीन नहीं हुआ. पीएम ने पूरी ताकत लगाई कि केजरीवाल को बेल नहीं मिले, लेकिन बजरंगबली के सामने मोदी की नहीं चली. यह एक तरह से चमत्कार ही है, मैं जमानत पर बाहर आया हूं. अपने पुराने दिनों को याद करते हुए सीएम ने कहा कि करीब 35 साल पहले मैं जमशेदपुर में काम करता था. 3 साल तक मैंने टाटा स्टील में काम किया यहां से मेरा पुराना नाता है, मोदी जी की तरह नहीं.

जमशेदपुर की जनसभा में केजरीवाल के साथ आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के अलावा झारखंड सीएम चंपई सोरेन, हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रही.

Jharkhand Loksabha Election 2024 kalpana soren News Kejriwal in Jamshedpur Delhi CM Kejriwal in Jharkhand