BPSC कार्यालय के बाहर शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन आज, वन कैंडिडेट वन रिजल्ट की मांग

बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर शिक्षक अभ्यर्थी सड़कों पर प्रदर्शन करने वाले हैं. वन कैंडिडेट वन रिजल्ट को टीआरई 3.0 में लागू करने के लिए अभ्यर्थी प्रदर्शन करेंगे.

New Update
शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन आज

शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन आज

बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर शिक्षक अभ्यर्थी सड़कों पर प्रदर्शन करने वाले हैं. सोमवार की सुबह अपनी मांगों को लेकर शिक्षा अभ्यर्थियों का प्रदर्शन होने वाला है. यह प्रदर्शन बीपीएससी कार्यालय के बाहर होगा, जिसमें अभ्यर्थी वन कैंडिडेट वन रिजल्ट की मांग रखेंगे. बीपीएससी टीआरई 3.0 में शिक्षक अभ्यर्थी इसे लागू करने की मांग कर रहे है.

शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा है कि बीपीएससी टीआरई 1 और टीआरई 2 में हमारे साथ जो अन्याय हुआ है वह टीआरई 3.0 में ना हो, इसलिए शिक्षक भर्ती परीक्षा में वन कैंडिडेट वन रिजल्ट को लागू किया जाए. इसके साथ ही रिजल्ट से पहले काउंसलिंग भी हो. अभ्यर्थियों ने कहा कि इससे सीटें खाली नहीं रहेंगी, जिससे लाखों शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ न्याय होगा.

शिक्षक भर्ती के पहले और दूसरे चरण में मल्टीप्ल रिजल्ट के कारण हजारों सीटें  खाली रह गई थी. काउंसलिंग भी रिजल्ट के बाद करवाई गई थी फिर भी सीट खाली रह गई. शिक्षक अभ्यर्थियों ने कहा कि हम चाहते हैं ऐसी नौबत तीसरे चरण की परीक्षा में ना आए. हजारों शिक्षक अभ्यर्थियों ने कट ऑफ के बराबर अंक हासिल किए थे, लेकिन कई बेरोजगार रह गए. सैकड़ो अभ्यर्थियों की उम्र खत्म हो गई. जिस कारण अब वह आवेदन नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि 19 जुलाई से 22 जुलाई तक बीपीएससी टीआरई 3.0 की परीक्षा का आयोजन हुआ था. बीपीएससी ने यह परीक्षा प्राइमरी शिक्षक, ट्रेड ग्रेजुएट शिक्षक, पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक पदों के लिए आयोजित की थी. आयोग की ओर कुल 87 हजार 774 पदों के लिए भर्तियां निकली थी, जिसके लिए 5,81,305 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

patna news BPSC teacher candidates protest