ई-मेल पर मिली पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, डॉग स्क्वायड की जांच में कुछ नहीं

शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने के धमकी भरे ई-मेल ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया. जिसके बाद पटना पुलिस ने चार घंटे तक सघन जांच अभियान चलाया लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा.

New Update
पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट को बम से उड़ाने के धमकी भरे ई-मेल ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया. कोर्ट को बम से उड़ाने वाले ई-मेल के बाद सिटी एसपी वैभव शर्मा के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस, बम निरोधक दस्ता और एटीएस की टीम हाईकोर्ट पहुंची. 

Advertisment

ई-मेल मिलने के बाद इलाके की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया, न्यायालय के सभी गेट को बंद कर दिया गया और लोगों के आने-जाने पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई. बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड ने हाईकोर्ट के कोने-कोने की जांच पूरे चार घंटे तक की.

टेरर ग्रुप 111 की ओर से ई-मेल सुबह करीब 6:00 बजे भेजा गया था. जिसमें लिखा गया था कि शनिवार सुबह तक कोर्ट को उड़ा दिया जाएगा. यह ई-मेल रजिस्टार जनरल के ई-मेल आईडी पर आया था, जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सघन जांच अभियान चलाया. इस मौके पर कोतवाली लॉ एंड आर्डर डिएसपी मुरारी प्रसाद भी मौजूद रहे. 

हालांकि जांच के बाद पुलिस ने बताया कि पूरे कोर्ट परिसर की जांच करने के बाद कुछ भी हाथ नहीं लगा है. मेल भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है.

कोतवाली लॉ एंड आर्डर डिएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि सरकारी ई-मेल आईडी पर एक मेल आया था. जिसमें कोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी. लेकिन ई-मेल में किस कोर्ट की बात की गई है यह नहीं लिखा गया था. इसलिए पुलिस ने स्वतं संज्ञान लेते हुए कोर्ट परिसर की जांच की, लेकिन परिसर में कुछ भी आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं की गई है.

Bihar NEWS patna patnahighcourt bombblast email scam