नालंदा में तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव की शुरु, नीतीश कुमार करेंगे उद्घाटन

30 नवंबर से नालंदा में तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है. महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले है. २ दिसम्बर तक समारोह में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में होंगे.

New Update
राजगीर महोत्सव आज से

नालंदा में तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव की शुरु

30 नवंबर से राज्य के नालंदा में तीन दिवसीय 'राजगीर महोत्सव' का आयोजन होने जा रहा है. पर्यटन विभाग की तरफ से जिला प्रशासन नालंदा, 2 दिसंबर तक राजगीर में स्टेट गेस्ट हाउस मैदान में आयोजन कर रहा है.

Advertisment

दुनिया में पर्यटकों के बीच में राजगीर एक ऐतिहासिक जगह रखता है. दुनिया भर से कई सैलानी राजगीर के संस्कृतिक विरासत को घूमने के लिए आते हैं. तीन दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से कई पर्यटकों के शामिल होने की उम्मीद है.

राजगीर महोत्सव में जावेद अली, ऐश्वर्या निगम सहित आखिरी दिन विशाल भारद्वाज भी अपनी प्रस्तुति देने वाले हैं.

राजगीर महोत्सव 2023
राजगीर महोत्सव 2023

हर साल की तरह इस बार के कार्यक्रम में भी खेल प्रतियोगिता, व्यंजन मेला, पुस्तक मेला, महिला महोत्सव, विभागीय प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. राजगीर महोत्सव में लोगों के लिए पीने का पानी, शौचालय की व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था, पार्किंग सभी चीजों को दुरुस्त कर लिया गया है. महोत्सव के सभी कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग डीएम सुशांत शुभंकर कर रहे हैं.

राजगीर महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले है उनके साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 

Bihar Rajgir nalanda nitishkumar rajgirmahotsav