गोपालगंज में हिंसक झड़प: महावीरी जुलूस के दौरान हुई अप्रिय घटना

गोपालगंज में हिंसक झड़प: रविवार को हथुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत महावीरी जुलूस अखाड़ा का आयोजन किया गया जिसमें दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई. इसमें करीब 6 लोगों के घायल होने की खबर है.

New Update
गोपालगंज में हिंसक झड़प

गोपालगंज में हिंसक झड़प

रविवार को हथुआ थाना क्षेत्र के अंतर्गत महावीरी जुलूस अखाड़ा का आयोजन किया गया था. जिसमें चिक टोली स्थित मस्जिद के पास दो समुदाय के बीच में हिंसक झड़प हो गई थी.

Advertisment

इस दौरान 2000 की संख्या में अखाड़ा के लोग उग्र हो गए और लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई.

जुलूस में एसडीपीओ अनुराग कुमार ने धार्मिक नारे लगाए.

पुलिस की वर्दी में धार्मिक नारे

Advertisment

इस पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय गोपालगंज की तरफ से आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सीडीपीओ हथवा के द्वारा झंडा जुलूस में किए गए. माइकिंग के संबंध में कहा गया है कि- किसी भी प्रकार के दुर्घटना और अप्रिय घटना से दोनों समुदाय को बचाने के लिए भीड़ को मस्जिद के पास से निकलना पुलिस की प्राथमिकता थी. नाजुक स्थिति को देखते हुए एसडीपीओ हथुआ अनुराग कुमार ने नारा लगाया था.

पुलिस की वर्दी में धार्मिक नारे लगाना अनुचित प्रतीत होता है. पूरे मामले की जांच कर कर वरीय अधिकारी को सूचित किया जाएगा.

गोपालगंज में हथवा मंडल में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. जिसमें एसडीएम, एडीएम सहित कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है. पुलिस को तीन शिफ्ट में तैनात किया गया है.

विवाद की शुरुआत तब हुई जब महावीर अखाड़े के जुलूस में आर्केस्ट्रा और डीजे बजाने पर दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया. झड़प में लाठी डंडे चले हैं जिसमें छह लोग के घायल होने की खबर है.

कहा यह भी जा रहा है की इस दौरान मस्जिदों में भी तोड़फोड़ की गई.

gopalganj police Violent clash