क्या CM नीतीश JDU अध्यक्ष पद से देंगे इस्तीफा, फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में कल

शनिवार को दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन होने जा रहा है. इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना हो चुके है.

New Update
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कल

शनिवार को दिल्ली के कांस्टीट्यूशनल क्लब में जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन होने जा रहा है. कार्यकारिणी बैठक से पहले जदयू उसी दिन राष्ट्रीय पदाधिकारी के भी बैठक आयोजित करेगा. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के निर्देश पर कार्यक्रम को सुबह 10:00 बजे से शुरू कराया जाएगा.

Advertisment

पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने के लिए शुक्रवार को बिहार सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दिल्ली में आयोजित होने वाली इस बैठक को लेकर बिहार से लेकर दिल्ली तक है सियासी हलचल देखी जा रही है. दरअसल जदयू के इस बैठक को पार्टी ने रूटिन प्रक्रिया बताया है, लेकिन पिछले कार्यकारिणी बैठक पर नजर डालें तो बिहार की राजनीति ने उस दौरान बहुत बड़ा बदलाव देखा था. इसके पहले भी कई बैठकों में नीतीश कुमार ने पार्टी में कुछ फेरबदल किए हैं.

एक बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी. दूसरी बार राजीव रंजन सिंह उर्फ़ ललन सिंह को इस पद पर बैठाया. तीसरी बार ललन सिंह ने इस्तीफा दिया और नीतीश कुमार ने खुद पार्टी अध्यक्ष की कमान संभाली. अब इस बैठक पर भी सबकी नजर टिकी हुई है, कयास लगाए जा रहे है कि नीतीश कुमार अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को किसी और को दे सकते हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से इससे इनकार किया जा रहा है. 

जदयू की कल इस बैठक में लोकसभा चुनाव के परिणाम, भविष्य के रणनीति, बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी पर निर्णय के अलावा बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर जदयू के विस्तार और अगले कुछ महीनो में जिन राज्यों में चुनाव है उसकी रणनीति तैयार करना है. कल दिल्ली में आयोजित पार्टी की बैठक के बाद 30 जून को सीएम नीतीश कुमार वापस पटना लौट आएं.गे कहा जा रहा है कि दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे. हालांकि यह अभी तय नहीं है.

Advertisment

बैठक में पार्टी के सभी मंत्री, सांसद, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हिस्सा लेंगे. जदयू की इस बड़ी बैठक में शामिल होने के लिए सभी नेता शुक्रवार तक दिल्ली पहुंचेंगे.

JDU meeting in Delhi JDU's national executive meeting Bihar NEWS