Jharkhand News: तो इसलिए टला CM चंपई कैबिनेट का विस्तार, अब अगले महीने ही संभव!

Jharkhand News: झारखंड कैबिनेट विस्तार के लिए कांग्रेस कोटा से मंत्री के नाम पर अबतक मुहर नहीं लगी है, इसलिए आज झारखंड में होने वाला कैबिनेट विस्तार टाल दिया गया है.

New Update
CM चंपई कैबिनेट का विस्तार टला

CM चंपई कैबिनेट का विस्तार टला

झारखंड के चंपई सोरेन कैबिनेट का विस्तार आज टल गया है. शुक्रवार को सीएम चंपई सोरेन अपने कैबिनेट का विस्तार करने वाले थे, जिसको लेकर खबरें भी लगभग पुख्ता हो गई थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि इसे आज के लिए टाल दिया गया है. दरअसल झारखंड सरकार को कैबिनेट विस्तार के लिए कांग्रेस कोटा से मंत्री के नाम का इंतजार है, जब तक कांग्रेस से किसी नाम पर अपनी मुहर नहीं लगाती है, तब तक कैबिनेट विस्तार नहीं होगा.

Advertisment

दरअसल कांग्रेस ने 27 जून तक अपने मंत्री के नाम तय करने के बाद कही थी, जिसके बाद ही अटकलें लगाई जा रही थी कि 28 जून को चंपई कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. लेकिन फिलहाल कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक और संसद सत्र को लेकर वयस्त है. इस कारण से झारखंड में कैबिनेट विस्तार फिर से रुक गया है. इधर इस महीने भी कैबिनेट के विस्तार की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. क्योंकि शनिवार को हूल दिवस से है, जिसमें हिस्सा लेने के लिए सीएम चंपई सोरेन 29 जून को ही भोगनाडीह रवाना हो जाएंगे.

वहीं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम का इस्तीफा अब तक मंजूर नहीं किया गया है. आलमगीर आलम ने 10 जून को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन इस्तीफा सीएम चंपई सोरेन तक पहुंचने में 17 दिन का समय लग गया. अब झारखंड सीएम मंत्री आलम के इस्तीफे को मंजूर कर राजभवन को सूचित करेंगे. राजभवन के मुहर लगने के बाद आधिकारिक रूप से झारखंड कैबिनेट में एक मंत्री पद खाली हो जाएगा.

CM Champai Soren's news Jharkhand Cabinet Expansion jharkhand news