बीमा भारती के पति और बेटे पर लटकी पुलिस की तलवार, क्या रुपौली उपचुनाव पर पड़ेगा असर ?

रुपौली विधानसभा चुनाव के बीच गोपाल यादुका हत्याकांड में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटा राजा कुमार के खिलाफ पुलिस ने अपनी कार्यवाही तेज करते हुए वारंट जारी कर दिया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
बीमा भारती के पति और बेटे पर लटकी पुलिस की तलवार

बीमा भारती के पति और बेटे पर लटकी पुलिस की तलवार

राजद के टिकट पर रूपौली विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनी बीमा भारती अब मुश्किल में घिर रही है. उपचुनाव से पहले बीमा भारती पर पुलिसिया कार्रवाई तेज हो रही है. पूर्णिया के चर्चित कारोबारी गोपाल यादुका हत्याकांड में बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और बेटा राजा कुमार के खिलाफ पुलिस ने अपनी कार्यवाही तेज करते हुए वारंट जारी कर दिया है. दोनों को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस पूर्णिया से लेकर पटना तक छापेमारी कर रही है. बीते दिन ही राजा कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पूर्णिया पुलिस की टीम पटना पहुंची थी, जहां पुलिस ने बीमा भारती के पटना स्थित सरकारी आवास पर धावा बोला था. लेकिन पटना में पुलिस के हाथों कुछ नहीं लगा. पटना में अपने सरकारी आवास पर पुलिस की छापेमारी पर बीमा भारती ने इसे विपक्ष की साजिश बताया था.

Advertisment

पुलिस के पास पुख्ता सबूत

गोपाल यादुका हत्याकांड में अब पुलिस ने बीमा भारती के पति अवधेश मंडल के भी शामिल होने का शक है. बीमा भारती के पति और बेटे के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद पुलिस गिरफ्तारी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. 

2 जून को पूर्णिया के चर्चित कारोबारी गोपाल यादुका की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस पूरे हत्याकांड में रुपौली से पांच बार की विधायक और पूर्णिया लोकसभा सीट से राजद उम्मीदवार बीमा भारती के बेटे कि संलिप्तता बताई जा रही है. अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कबूल किया कि बीमा भारती के बेटे राजा ने हत्या के लिए सुपारी दी थी. शूटर के दिए गए बयान के अनुसार हत्या के बाद हथियार को राजा कुमार को सौंप दिया गया था. 

इस पूरे मामले पर पूर्णिया पुलिस ने बताया कि बीमा भारती के बेटे(Bima Bharti's son) के खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत मौजूद है. राजा कुमार ने ही गोपाल यादुका की हत्या के लिए शूटर का इंतजाम किया था और 5 लाख रुपए की सुपारी दी थी.

अब बीमा भारती जब राजद की तरफ से उपचुनाव की उम्मीदवार बनाई गई है, तब उनपर इतनी बड़ी मुसीबत आन पड़ी है. फिलहाल बीमा भारती के पति और बेटा दोनों फरार हैं. लेकिन क्या इन आरोपों से राजद उम्मीदवार के उपचुनाव पर फर्क पड़ेगा?

Bima Bharti's son Bima Bharti from Rupauli seat Bima Bharti Rupauli Assembly seat