बलिया हिंसा में 11 लोगों की गिरफ्तारी, 200 लोगों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज़

बलिया हिंसा: बेगूसराय जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसक झड़प में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. 79 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

New Update
बेगुसराय मूर्ति विसर्जन में हिंसा

बेगुसराय मूर्ति विसर्जन में हिंसा

बेगूसराय जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हिंसक झड़प में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 3 दिनों के अंदर ही 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की है. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. वही 79 लोगों के ऊपर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सभी आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment

हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मी घायल

25 अक्टूबर को बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत कर्पूरी चौक के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान जुलूस में दो पक्षों के बीच से पथराव हो गया था. घटना के बाद से ही इलाके में पुलिस ने छावनी ले ली थी. दरअसल मूर्ति विसर्जन के दौरान एक पक्ष के लोगों ने कर्पूरी चौक पर लगे दुसरे पक्ष के झंडे को तोड़ दिया था. जिसके बाद हिंसा भड़क गई थी. 

इस घटना के तुरंत बाद ही दूसरी मूर्ति के विसर्जन के दौरान मूर्ति के ऊपर ईंट- पत्थर फेंका गया. जिसके बाद से भीड़ और उग्र हो गई. लोगों ने आसपास की दुकानों में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी भी की. पथराव में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. थाना पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बल प्रयोग किया और हालात को नियंत्रण में ले लिया.

Bihar NEWS Begusarai baliya news