बेगूसराय: मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा में दुकानों में लगाई आग, 6 पुलिसकर्मी घायल

बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच में मारपीट हो गई. घटना में दो पुलिस अधिकारी समिति 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. गिरिराज सिंह ने कहा है कि यह सब नीतीश कुमार के इशारे पर हो रहा है.

New Update
मूर्ति विसर्जन में हिंसा

बेगूसराय: मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा

बिहार के बेगूसराय जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच में मारपीट हो गई. घटना बुधवार को बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र की है. दरअसल मूर्ति विसर्जन के दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की मूर्ति के ऊपर पत्थर फेंक दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच में मारपीट शुरू हो गई. हिंसा के दौरान कई ठेलों, गाड़ियों और दुकानों को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. 

घटना में दो पुलिस अधिकारी समेत 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. हिंसा के बाद बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र में पुलिस  हालात पर काबू में करने की कोशिश कर रही है. एहतियात के तौर पर लोगों को घर से बाहर निकलने को मना किया गया है.

बेगूसराय में लगातार हिंदुओं पर हो रही हिंसा - गिरिराज सिंह

घटना के बाद सियासी रंग भी राज्य में शुरू हो गया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि "यह सब नीतीश कुमार के इशारे पर हो रहा है. बेगूसराय में लगातार हिंदुओं के साथ हिंसा हो रही है. मुख्यमंत्री चाहते है की बेगूसराय में हिंदू पूजा-पाठ ना करे".

पुलिस ने बयान जारी करके कहा है कि बलिया थाना क्षेत्र में दो सम्प्रदायों में तनाव की स्थिति होने के बाद अब स्थिति सामान्य है. मछली बाजार ऊपर टोला कर्पूरी चौक के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा रोड़ेबाजी की गयी थी. लेकिन मौके पर पुलिस कप्तान बेगूसराय एवं जिलाधिकारी द्वारा स्थिति को नियंत्रित किया गया है तथा 6 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है.

Bihar NEWS durga puja begusarai news