37th नेशनल गेम्स 2023: बिहार ने 20 साल बाद 1500 मीटर दौड़ में जीता रजत

37वें नेशनल गेम्स में बिहार के आरा के शशि भूषण ने 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता है. शशि भूषण के पहले महिला रग्बी 7s ने एक रजत पदक गोवा नेशनल गेम्स में राज्य के नाम जीता था.

New Update
शशि भूषण ने गोवा में जीता रजत

शशि भूषण ने गोवा में जीता रजत

20 सालों तक बिहार ने एथेलेटिक्स में एक भी पदक नहीं जीता था. 20 सालों के इस सुखाड़ पर बिहार के लाल ने पदक का बीज बोया है. गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स में बिहार के आरा के शशि भूषण ने 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता है.

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्र शंकरण ने बताया कि शशि भूषण ने 3 मिनट 41.49 सेकंड में रेस पूरी कर रजत पदक बिहार के नाम जीता है.

20 सालों के बाद बिहार को एथलेटिक्स में सफलता

गोवा में चल रहे नेशनल गेम्स में बिहार ने अब तक इस साल दो रजत पदक जीता है. शशि भूषण के पहले महिला रग्बी 7s ने एक रजत पदक गोवा नेशनल गेम्स में राज्य के नाम जीता था. बिहार और गोवा के टीम के बीच 7-7 की बराबरी के बाद अतिरिक्त समय में गोवा ने गोल कर दिया था. जिससे बिहार की बेटियां स्वर्ण पदक से चूक गई थी.

20 सालों के बाद राज्य ने एथलेटिक्स में यह सफलता राज्य को हासिल हुई है. जिसके बाद से ही शशि भूषण के लिए बधाइयों का तांता लगा हुआ है. बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने शशि भूषण को बधाई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं. 

गोवा में 5 अक्टूबर से 9 नवंबर तक 37वें नेशनल गेम्स का आयोजन किया जा रहा है. इसमें बिहार से 223 खिलाड़ी, प्रशिक्षक और ओलंपिक एसोसिएशन के अधिकारियों ने हिस्सा लिया है.

shashi bhusan 37th national games arrah