बिहार के 41 शिक्षकों को आज मिलेगा राजकीय सम्मान, शिक्षा मंत्री पटना में करेंगे सम्मानित

पटना में आज शिक्षा मंत्री के द्वारा राज्य के 41 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, इसके लिए श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

New Update
41 शिक्षकों को मिलेगा राजकीय सम्मान

41 शिक्षकों को मिलेगा राजकीय सम्मान

बिहार के 41 शिक्षकों को आज राजकीय सम्मान दिया जाएगा. पटना में शिक्षा मंत्री के द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, इसके लिए श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. बिहार के सभी जिलों से चुने गए 41 शिक्षकों को पठन-पाठन से लेकर सामाजिक जागरूकता तक के क्षेत्र में योगदान देने के लिए सम्मानित किया जा रहा है. बिहार सरकार हर साल शिक्षक दिवस पर राज्य से चुने गए शिक्षकों को राजकीय शिक्षक सम्मान देती है. 

शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होते रहे हैं. सीएम के द्वारा ही शिक्षकों को सम्मानित किया जाता रहा है. लेकिन इस साल सीएम पटना-डोभी सड़क निर्माण कार्य के जायजा कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे. जिस कारण शिक्षा मंत्री सुनील कुमार के द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री के साथ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर एस सिद्धार्थ भी समझ में मौजूद रहेंगे. 

शिक्षकों को स्मृति चिन्ह, अंग वस्त्र, सम्मान स्मृति पत्र और 15 हजार रुपए की राशि सम्मान के तौर पर दी जाएगी.

राजकीय शिक्षक अवार्ड 2024 के लिए जिन शिक्षकों का चयन हुआ है, इनमें एक भी शिक्षक अल्पसंख्यक समुदाय से नहीं है. लिस्ट में महिला शिक्षकों की संख्या 11 है.

GWnEYxCbUAAYSvE

GWnEYzeboAAa7yu

GWnEYz9W0AA_Bu9

41 teachers of Bihar Bihar NEWS patna news