लद्दाख में सेना के 5 जवान शहीद, अभ्यास के दौरान नदी में बहा टैंक

शुक्रवार-शनिवार की रात 1:00 बजे करीब चीन सीमा से लगे एलएसी के पास सेना का टैंक नदी में बह गया. टैंक में सवार 5 जवान और एक JCO भी इस दुर्घटना में बह गए.

New Update
लद्दाख में सेना के 5 जवान शहीद

लद्दाख में सेना के 5 जवान शहीद

शुक्रवार की रात लद्दाख में मिलट्री एक्सरसाइ के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. मिलट्री एक्सरसाइ के दौरान शुक्रवार की रात एक JCO समेत पांच जवानों की लद्दाख में मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक लद्दाख में नदी में टैंक के साथ जवान अभ्यास कर रहे थे, इसी दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया, जिससे तेज बहाव में पांच जवान बह गए. रात के अंधेरे में जवानों को जलस्तर बढ़ने का अंदाज नहीं लगा. फिलहाल तक एक ही जवान का शव बरामद किया गया है. बाकी जवानों के शवों को तलाशने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही नदी से टी72 टैंक को भी बरामद किया गया है.

Advertisment

इस पूरी घटना पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मृतक सैनिकों के लिए अशोक व्यक्त किया है उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक पर लिखा- लद्दाख में एक नदी के पार टैंक ले जाते समय एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने पर गहरा दुख हुआ. हम राष्ट्र के प्रति अपने वीर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है.

लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में एलएसी के पास यह घटना हुई. सेना के जवान रूटीन एक्सरसाइज के तहत नदी पार कर रहे थे.

सेना के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार-शनिवार की रात 1:00 बजे करीब चीन सीमा से लगे एलएसी के चुशूल मंदिर मोड़ के पास हादसा हुआ. इस हादसे में रिसालदार एमआर के रेड्डी, दफादार भूपेंद्र नेगी, लांस दफादार अकदूम तैयबम, हवलदार ए खान और नागराज पी हैं.

ladakh news army soldiers killed in Ladakh