पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने CM ममता बनर्जी पर लगाया मानहानि का आरोप, जानें क्या है पूरा मामला?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी पर मानहानि का केस कर दिया. गुरुवार को सीएम बनर्जी ने राज्य सचिवालय में एक प्रशासनिक बैठक के दौरान यह दावा किया.

New Update
ममता बनर्जी पर लगाया मानहानि का आरोप

ममता बनर्जी पर लगाया मानहानि का आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी पर मानहानि का केस कर दिया. राज्यपाल बोस ने सीएम ममता बनर्जी के साथ ही टीएमसी के कुछ नेताओं के खिलाफ भी कोलकाता हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया. देश में पहली बार किसी सीएम पर राज्यपाल ने मानहानि का केस किया है.

Advertisment

दरअसल एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि कुछ महिलाओं ने उनसे शिकायत की है कि वह राजभवन में होने वाली गतिविधियों के कारण वहां जाने से घबराती है. सीएम ममता बनर्जी के इस बयान के खिलाफ राज्यपाल हाईकोर्ट के दरवाजे तक पहुंचे हैं. उन्होंने इस मामले में सीएम के बयानों की आलोचना करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वह बदनामी वाली धारणा एक दूसरे के खिलाफ ना बनाएं.

गुरुवार को सीएम बनर्जी ने राज्य सचिवालय में एक प्रशासनिक बैठक के दौरान दावा किया कि महिलाओं ने उन्हें बताया है कि हाल में ही राजभवन में कुछ घटनाएं हुई है, जिससे वह राजभवन जाने से डरती है.

दरअसल 2 मई को राजभवन में संविदा पर आई एक महिला कर्मचारी ने राज्यपाल बोस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इस पूरे मामले के बाद कोलकाता पुलिस ने जांच भी शुरू की थी. पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और सीएम के बीच में चल रही खींचतान किसी से छुपी नहीं है, ऐसे में सीएम बनर्जी का इतना बड़ा बयान देना उनदोनों की बीच की तल्खियों को हवा दे रहा है. 

Advertisment

राज्यपाल बोस ने इस मामले पर कहा कि यह घटना राजनीति से प्रेरित है और महिला को वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया है.

यह पहला मामला नहीं है जब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोस पर इस तरह का आरोप लगा है. राज्यपाल बोस के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का भी एक केस हुआ था, जिसमें एक ओडीसी क्लासिकल डांसर ने दिल्ली के फाइव स्टार होटल में यौन उत्पीड़न का आरोप राज्यपाल बॉस के खिलाफ लगाया था.

Mamata Banarjee news Anand Bose files defamation case against Mamata Banarjee West Bengal Governor CV Anand Bose West Bengal News