पुलवामा हमले की 5वीं बरसी, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि कहा- बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा

14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज पांचवीं बरसी है. बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों को याद करते हुए पीएम मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया है.

New Update
पुलवामा अटैक की 5वीं बरसी

पुलवामा हमले की 5वीं बरसी

14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज पांचवीं बरसी है. बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले की बरसी में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा- मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. 

Advertisment

कान्ग्रेस सांसद रहल गांधी ने भी पुलवामा में शहीद जवानों को नमन करते हुए ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने लिखा है- पुलवामा आतंकी हमले के वीर शहीदों को शत शत नमन और विनम्र श्रद्धांजलि. भारत की रक्षा को समर्पित उनके इस सर्वोच्च बलिदान के लिए, देश सदा ऋणी रहेगा.

CRPF के 40 जवान शहीद

2019 में जवानों पर हुए इस आतंकी हमले को देश में सबसे दर्दनाक और दुखताई माना जाता है. आज भी पुलवामा हमले को याद कर भारतीयों की आंखें नम हो जाती हैं. इस दिन आतंकियों ने 200 किलो विस्फोटकों के जरिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले को निशाना बनाया था. इस आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे और 35 जवान घायल हुए थे. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में 78 गाड़ियां शामिल थी, जिसमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. यह सभी जवान जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपुरा में गौरीपुर के पास से गुजर रहे थे तभी उन पर आतंकियों ने हमला कर दिया. 

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए- मोहम्मद ने ली थी, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोटकों से भरी suv कार को सीआरपीएफ की गाड़ी से भिड़ा दिया था. 

आतंकियों की इस हरकत के बाद भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब देने की ठानी थी. जिसके बाद घटना के ठीक 12 दिनों के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर अपना बदला लिया था.

pulwamaattack 14february JaiHind blackday