75वां गणतंत्र दिवस: घने कोहरे के बीच गांधी मैदान में फहराया गया तिरंगा, राज्यपाल, सीएम और डिप्टी सीएम मौजूद

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगे को फहराया. राज्यपाल ने इस मौके पर परेड की सलामी भी ली. कार्यक्रम में राज्यपाल, सीएम और डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे.

New Update
75वें गणतंत्र दिवस पर सीएम और राज्यपाल

75वें गणतंत्र दिवस पर सीएम और राज्यपाल

राजधानी पटना के गांधी मैदान में आज 75वें गणतंत्र दिवस का समारोह धूमधाम से मनाया गया. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगे को फहराया. राज्यपाल ने इस मौके पर परेड की सलामी भी ली.

Advertisment

राज्यपाल ने झंडोतोलन के बाद राज्य के नाम संबोधन भी किया. इस संबोधन में राज्यपाल ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को याद ही नहीं किया. राज्यपाल ने सीएम और अधिकारियों को अपने भाषण में जगह दी लेकिन तेजस्वी यादव का नाम लेना भूल गए. 

75वें गणतंत्र दिवस पर ठंड की मार भी देखने को मिली. गांधी मैदान चारों ओर कोहरे से घिरा हुआ था, इसी बीच झंडोतोलन और झांकी कार्यक्रम हुआ. कोहरे के बीच 14 झांकियों ने भी समारोह में भाग लिया. गणतंत्र दिवस की परेड में 21 टुकड़ियां भी शामिल हुई, पश्चिम बंगाल की भी पुलिस इस पर परेड में शामिल रही.

गांधी मैदान में घना कोहरा
गांधी मैदान में घना कोहरा
Advertisment

 

गांधी मैदान के समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. इसके साथ ही मंत्री परिषद के कई सदस्य और राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारी भी गांधी मैदान में झंडोतोलन के समय मौजूद रहे. राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य और देश को बधाई दी. 

बच्चों को जलेबी देते सीएम
बच्चों को जलेबी देते सीएम

गांधी मैदान में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर भी गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा फहराया. सरकारी आवास एक आणे मार्ग पर सीएम ने स्कूली बच्चों को जलेबी भी बांटी. आज सीएम का कुरकुरी पंचायत के इस्माइलपुर में झंडोतोलन का कार्यक्रम है, यहां वह महादलित टोले के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद दोपहर 3:30 बजे करीब वह राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे.

gandhimaidan nitishkumar patna 75th Republic Day Bihar