मुजफ्फरपुर: केके पाठक के खिलाफ परिवाद मामला दर्ज, सुनवाई 5 फरवरी को

केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर में परिवाद दर्ज कराया गया है.

New Update
केके पाठक के खिलाफ परिवाद दर्ज

केके पाठक के खिलाफ परिवाद दर्ज

बिहार में स्कूल बंद को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और पटना डीएम एक दूसरे से भीड़ गए हैं. कड़ाके की ठंड में पटना डीएम ने जहां एक तरफ स्कूल के बंद होने की सिफारिश की है, वही अपर मुख्य सचिव ने पत्र जारी कर जिलाधिकारियों को किसी भी सूरत में स्कूलों में छुट्टी नहीं करने को कहा है. दोनों के बीच पत्रों का सिलसिला चल ही रहा है तभी केके पाठक के खिलाफ अदालत में परिवाद का मामला दर्ज कराया गया है. 

Advertisment

अपर मुख्य सचिव केके पाठक, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव और मुजफ्फरपुर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के खिलाफ अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर में परिवाद दर्ज कराया है. मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी की अदालत में परिवाद दर्ज करवाया गया है

29 जनवरी तक राज्य में रेड अलर्ट

परिवादी ने आरोप लगाया गया है कि अमानवीय तरीके से सर्दी के मौसम में स्कूल खोले जाने रखना और जबरन बच्चों को बुलाना एक सोची समझी साजिश है और यह एक बड़ा अपराध है. वादी की तरफ से आरोप लगाते हुए कहा गया है कि जिन भी बच्चों की मौत इस कड़ाके की ठंड में हुई है उसका सारा इल्जाम इन सभी अधिकारियों पर लगाया जाता है. यह तीनों अभियुक्त इस पूरे घटनाक्रम के दोषी हैं.

Advertisment

मुजफ्फरपुर कोर्ट ने इस शिकायत को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख भी मुकद्दर कर दी है. अगले महीने 3 फरवरी को परिवाद के मामले पर कोर्ट में सुनवाई होगी.  

राज्य में ठंड जाने का नाम नहीं ले रही है. इस बेजोड़ ठंड में भी अपर मुख्य सचिव ने बच्चों को किसी भी हाल में स्कूल आने के साथ निर्देश दिए हैं. 29 जनवरी तक राज्य में शीतलहर को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. इस शीतलहरी को देखते हुए शिक्षकों और जिलाधिकारियों ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया था. जिसे केके पाठक ने नकार दिया.

शिक्षा विभाग की तरफ से जारी हुए आदेश के बाद राज्य में सरकारी और निजी स्कूल दोनों ही खोले जा चुके हैं. भीषण ठंड की वजह से स्कूली बच्चों के मौत की भी खबरें कई जिलों से आ रही है. खबरों के मुताबिक बुधवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में ठंड की वजह से कुल पांच लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चों का भी नाम शामिल है. एक बच्चा मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा इलाके का बताया जा रहा है, जिसकी स्कूल में ठंड की वजह से तबीयत खराब हो गई थी, जहां से उसे अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में बच्चे की मौत हो गई. अन्य लोग गोपालगंज, बक्सर, लखीसराय और छपरा जिला के बताए जा रहे हैं. 

Bihar bihareducationdepartment kkpathak