बिहार के इस जिले में बनेगा 100 बेड वाला अस्पताल, ESIC की 194वीं बैठक में फैसला

बेगूसराय जिले में कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल(ESIC) खोलने का फैसला केंद्र ने लिया है, जिसकी जानकारी भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने अपने एक्स हैंडल के जरिए दी.

New Update
100 बेड वाला अस्पताल

100 बेड वाला अस्पताल

बिहार के एक जिले में जल्द ही 100 बेड वाला सरकारी अस्पताल बनने जा रहा है. केंद्र सरकार ने राज्य के लोगों को बड़ी खुशखबरी देते हुए इसकी घोषणा की है. केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री ने इसकी घोषणा सोशल मीडिया के जरिए की. दरअसल केंद्र सरकार ने बेगूसराय जिले में कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल(ESIC) खोलने का फैसला लिया है, जिसकी जानकारी भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने अपने एक्स हैंडल के जरिए दी. गिरिराज सिंह ने एक्स पर लिखा- मोदी सरकार ने बेगूसराय में कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल(ESIC) खोलने को मंजूरी दी है. यह अस्पताल 100 बेड की क्षमता वाला होगा और बेगूसराय के बरौनी क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा

इस अस्पताल के खुलने से हजारों श्रमिकों और आम जनता को बेहतर और सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी, जिससे उन्हें बड़े शहरों में इलाज के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

बता दें कि नई दिल्ली में केंद्रीय श्रम मंत्री डॉ मनसुख मांडवीया के अध्यक्षता में  ESIC की 194वीं बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक  में बिहार के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है. बिहार से श्रम मंत्री संसाधन विभाग के सचिव दीपक आनंद भी इस बैठक में शामिल थे. बैठक में बिहार के लंबित ESIC प्रोडक्ट्स और मुद्दों को लेकर भी समीक्षा की गई.

Bihar NEWS begusarai news ESIC 194th meeting 100 bed hospital in Begusarai