शिक्षा के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज जमुई जिला में निरीक्षण पर

बिहार में बीते कुछ महीनों से लगातार केके पाठक औचक निरीक्षण कर रहे हैं. वे लगातार बिहार के हर जिलों में जमीनी स्तर पर निरीक्षण कर रहे हैं. इसी दौरान आज उन्होंने जमुई के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की फटकार लगाई.

New Update
के के पाठक औचक निरीक्षण.

के के पाठक औचक निरीक्षण

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बीते कई दिनों से राज्य के सरकारी स्कूलों में औचक निरीक्षण पर है. इसी दौरान वह आज जमुई जिला में निरीक्षण कर रहे हैं. निरीक्षण के दौरान वो एक स्कूल के एक शिक्षक को डांटते हैं और कहते हैं कि जब स्कूल में 4 क्लासरूम मौजूद हैं तो उसमें क्लास क्यों नहीं हो रही है. 

Advertisment

स्कूल के शिक्षक केके पाठक से कहते हैं कि आज बारिश हो रही इसकी वजह से शिक्षक नहीं आए हैं.

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से के के पाठक सरकारी स्कूलों में औचक निरीक्षण कर रहे हैं इस दौरान उन्होंने कई सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए खेलने की सामग्री, लाइब्रेरी और सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं.

हालांकि उनके कई फैसले लगातार विवाद में बने रहे हैं जिनमें शिक्षकों के साथ-साथ बच्चों की छुट्टियां कम करने का मामला भी शामिल रहा है. 

केके पाठक के तरीकों और फ़ैसलों पर भी लगातार सवाल उठता है.बेगूसराय से बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने केके पाठक को ये भी कह दिया कि केके पाठक बिहार सरकार के साथ मिलकर शरिया कानून लागू कर रहे हैं.

1990 बैच के केके पाठक IAS ऑफिसर हैं. IAS केके पहली बार 1996 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने एमपी लैड के पैसों से बने एक अस्पताल का उद्घाटन एक सफाई कर्मचारी से करवा दिया था.

biharnews jamui kkpathak ias governmentschool