अररिया के बाद अब सिवान में गंडक नदी के अंदर समाया एक और पुल

बीते एक हफ्ते में बिहार में दूसरा पुल नदी में समा गया है. अररिया की तरह ही सिवान में एक पुल नदी में टूट कर ध्वस्त हो गया. शनिवार को सिवान के गंडक नहर पर बना पुल नदी में समा गया.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
सिवान में गंडक नदी में समाया पुल

सिवान में गंडक नदी में समाया पुल

बीते दिनों बिहार के अररिया में एक निर्माणाधीन पुल देखते ही देखते नदी में समा गया था. अररिया के इस पुल दुर्घटना की यादें अभी ताजा ही थी कि तब तक सिवान में भी एक ऐसी ही घटना हो गई. अररिया की तरह ही सिवान में भी एक पुल नदी में टूट कर ध्वस्त हो गया. शनिवार को सिवान के गंडक नहर पर बना पुल नदी में समा गया. बीते एक हफ्ते में पुल बहने की यह दूसरी बड़ी घटना बिहार में हुई है.

Advertisment

सिवान के दारौंदा प्रखंड के रामगढा पंचायत में महाराजगंज प्रखंड के पटेढ़ी बाजार और दारौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ने वाला पुल अचानक तेज आवाज के साथ गिर गया. पुल के गिरने की आवाज दूर तक लोगों को सुनाई दी, जिससे लोग सहम गए और भाग कर पुल के पास पहुंचे. पुल बहने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें भरभराता हुआ पुल साफ नजर आ रहा है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह पुल काफी पुराना है. बीते दिनों प्रशासन ने नहर की सफाई कराई थी, इस दौरान नहर में से मिट्टी निकाल कर बांध में डलवाया गया था. मिट्टी निकालने से पुल का पिलर कमजोर पड़ गया होगा और दुर्घटना हुई. इस पूरी घटना में किसी के जान माल को कोई नुकसान की खबर नहीं है.

हालांकि इस घटना के बाद से अब बिहार सरकार पर और भी सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिर राज्य में कितने ऐसे भ्रष्टाचार से बनाए गए पल मौजूद है. आखिर कितने ऐसे पुल और बचे हैं जो आने वाले दिनों में किसी भी वक्त जानलेवा साबित हो सकते हैं.

bridge washed away in Araria siwan news Bihar bridge collapsed bridge washed away in Siwan