ईशान किशन JSCA की लिस्ट से बाहर, जानें किस टीम से खेल सकते हैं क्रिकेट!

ईशान किशन को BCCI मैनेजमेंट ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भारतीय टीम से बाहर किया. जेएससीए ने भी इशान किशन के नाम को श्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर रखा है.

New Update
ईशान किशन

ईशान किशन JSCA की लिस्ट से बाहर

बिहार के क्रिकेटर ईशान किशन के करियर में अभी ब्रेक लगा हुआ नजर आ रहा है. टीम इंडिया के विकेटकीपर और बल्लेबाज इशान किशन अभी टीम से बाहर चल रहे हैं. इशान किशन को BCCI मैनेजमेंट ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भारतीय टीम से बाहर किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू T20 सीरीज खेलने के बाद से ही ईशान किशन टीम से बाहर चल रहे हैं.

Advertisment

टीम से बाहर होने के बाद ईशान किशन वापस अपने घर में पटना आ गए थे. बल्लेबाज ईशान किशन झारखंड की रणजी टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन अब उन्हें झारखंड टीम से बाहर कर दिया गया है. झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन(जेएससीए) ने हाल में ही 40 श्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची जारी की है, जिसमें चार विकेटकीपर, बल्लेबाज शामिल है, लेकिन ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि झारखंड टीम से भी ईशान किशन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

ईशान किशन अमेरिकी टीम में हो सकते हैं शामिल

हालांकि जेएससी ने इन खबरों को नकारा है और उन्होंने यह साफ किया है कि भारतीय टीम से बाहर हुए ईशान किशन अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी में है और अपने खेल को निखार रहे हैं. जैसे ही उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी से रिलीज किया जाएगा, वह झारखंड टीम से जुड़ जाएंगे. 

इधर खबरें यह भी आ रही है कि अगर ईशान किशन को BCCI मैनेजमेंट दोबारा टीम में शामिल नहीं करती है तो वह दूसरी टीम से खेलने के लिए विचार कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक ईशान किशन अमेरिका टीम में शामिल हो सकते हैं. 

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है. अब तक उन्होंने झारखंड के लिए खेलते हुए डोमेस्टिक क्रिकेट में खूब रन बटोरे हैं. अभी तक के अपने करियर में उन्होंने 50 मैचों में 85 पारियां खेली हैं, जिनमें 3063 रन बटोरे हैं. इनमें से ईशान ने छह शतकीय पारी और 17 अर्धशतकीय पारी शामिल है.

jharkhand news Ishan Kishan News JSCA list