दिल्ली के बाद अब मुंबई में बनेगा झारखंड भवन, CM हेमंत सोरेन ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

दिल्ली की तर्ज पर ही मुंबई में भी झारखंड भवन बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास सीएम हेमंत सोरेन ने आज ऑनलाइन तरीके से किया है. इस भवन निर्माण की कुल लागत 137 करोड़ रुपए है.

New Update
मुंबई में बनेगा झारखंड भवन

मुंबई में बनेगा झारखंड भवन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को मुंबई में झारखंड भवन का शिलान्यस किया. सीएम ने रांची के प्रोजेक्ट भवन से ऑनलाइन तरीके से झारखंड भवन,मुंबई का शिलान्यास किया. मुंबई में बनने वाले इस झारखंड भवन में 7 फ्लोर बनाए जाएंगे, जिसमें दूसरे और तीसरे तल्ले पर झारखंड से इलाज के लिए जाने वाले मजदूरों के रहने का इंतजाम होगा. 28000 वर्ग फीट के इस भवन में पांचवें तल्ले पर डीलक्स रूम, सातवें पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल के लिए सुईट बनाए जाएंगे. परिसर के अंदर एक गार्डन भी होगा, जहां रुकने-ठहरने वाले लोगों के लिए मॉर्निंग वॉक की व्यवस्था रहेगी. 

देश की राजधानी दिल्ली में झारखंड भवन का सीएम हेमंत सोरेन ने उद्घाटन किया था. कनॉट प्लेस के बंगला साहिब रोड में झारखंड भवन का निर्माण कराया गया है, इस बिल्डिंग में कई अत्याधुनिक सुविधाओं को भी जोड़ा गया है जिसमें सरकारी कार्यालय भी मौजूद है. इसकी तर्ज पर ही मुंबई के सेक्टर 38A, वाशी, नवी मुंबई में झारखंड भवन बनाया जाएगा. इस भवन के बनाने की पूरी लागत 137 करोड़ रुपए है.

jharkhand news Hemant Soren News Jharkhand Bhawan in Delhi Jharkhand Bhawan in Mumbai